29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ENG: भारत के लिए बुरा सपना है इंग्लैंड का ये गेंदबाज, रोहित और विराट को भी कर चुका है आउट

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच भारतीय समयानुसार 27 जून को रात 8 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया के पास बदला लेने का मौका होगा क्योंकि 2022 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से रौंद दिया था. इंग्लिश टीम में एक ऐसा गेंदबाज है, जो निरंतर भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा करता आया है. यहां तक कि इसी गेंदबाज ने 2022 विश्व कप के सेमीफाइनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली का भी विकेट चटकाया था। तो चलिए जानते हैं आखिर कौन है ये इंग्लैंड का सूरमा, जो टीम इंडिया की सिट्टी-पिट्टी गुम करने का दम रखता है।

क्रिस जॉर्डन से रहना होगा भारत को सावधान

जब-जब जरूरत पड़ी है तब अधिकांश मौकों पर क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया है. उन्हें खासतौर पर टी20 क्रिकेट में डेथ ओवर स्पेशलिस्ट के रूप में देखा जाता है, मगर टीम इंडिया के खिलाफ न जाने उनपर क्या भूत सवार हो जाता है. जॉर्डन ने अब तक भारत के खिलाफ 15 टी20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 21 विकेट चटकाए हैं. टी20 फॉर्मेट में जॉर्डन के सबसे ज्यादा विकेट भारत के ही खिलाफ आए हैं.

पिछले विश्व कप में लिए 3 विकेट

2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी इंग्लैंड और भारत ही आमने-सामने आए थे, जिसमें टीम इंडिया पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 168 रन ही बना पाई थी. उस मैच में जॉर्डन ही इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. जॉर्डन ने पहले रोहित शर्मा को 27 के स्कोर पर पवेलियन भेजा. उसके बाद उन्होंने फिफ्टी लगा चुके विराट कोहली का भी विकेट लिया था. जॉर्डन यहीं नहीं रुके क्योंकि आखिरी ओवर में उन्होंने हार्दिक पांड्या का भी विकेट चटकाया, जिन्होंने 33 गेंद में 63 रन की तूफानी पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें:

DAVID WARNER RETIREMENT: वॉर्नर के रिटायरमेंट पर युवी ने शेयर की यादगार तस्वीरें, कैप्शन में लिखी इमोशनल कर देने वाली बात

Related posts

IND vs SA: 15 ओवर में दक्षिण अफ्रीका था 147-4, अंतिम 30 गेंद में चाहिए थे 30 रन; फिर ऐसे भारत ने जीती हारी हुई बाजी

nyaayaadmin

पाकिस्तान में खेली जाएगी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी, ICC ने लगा दी मुहर; क्या बाबर के देश जाएगी टीम इंडिया?

nyaayaadmin

India ICC Trophies: 1983 से लेकर 2024 तक… भारत ने कब-कौन सा आईसीसी टूर्नामेंट जीता?

nyaayaadmin