29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ENG: जब 2 साल पहले इंग्लैंड से हारा था भारत… दिनेश कार्तिक ने बयां की ड्रेसिंग रूम की दास्तां

Dinesh Karthik On IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने थी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में इंग्लैंड ने महज 16 ओवर में बिना कोई विकेट गवांए लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय खिलाड़ियों के अलावा फैंस बेहद निराश थे. बहरहाल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में फिर भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना हुआ, लेकिन इस बार टीम इंडिया ने अंग्रेजों को कोई मौका नहीं दिया. भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों के बड़े अंतर से हराकर 2 साल पुराना बदला चुकता कर लिया.

दिनेश कार्तिक ने उस हार को किया याद…

बहरहाल, भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने उस लम्हे को याद किया जब भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार गई थी. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने बताया कि ड्रेसिंग रूम का हाल क्या था… उस पल को याद करते हुए दिनेश कार्तिक कहते हैं कि 2 साल पहले यही टीम सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ थी, मुझे याद है कि हम सब लोग किस तरह ड्रेसिंग रूम में थे, हम बेहद उदास और दुखी थी, क्योंकि हम मैच बुरी तरह हार चुके थे.

दिनेश कार्तिक आगे कहते हैं कि उस हार के बाद जिस तरह भारतीय खिलाड़ियों ने आज इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराया है, यह देखना शानदार सुखद अहसास है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन कप्तानी का नजारा पेश किया. इसके अलावा राहुल द्रविड़ की कोचिंग लाजवाब रही. लिहाजा, इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा है.

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल में भी नहीं चला कोहली का बल्ला, विराट के लिए सबसे बुरा रहा यह टी20 विश्व कप

Related posts

IND vs SA Final: ‘हमें मैच जीतने की…’, फाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने भारत को डे डाली चेतावनी!

nyaayaadmin

IND vs AFG: अफगानिस्तान को उंगलियों पर नचा देंगे कुलदीप! प्लेइंग 11 में जगह लगभग तय

nyaayaadmin

IND vs ENG Semi Final: ‘किसी को याद है पिछली बार…’ इंग्लैंड ने सेमीफाइनल से पहले भारत को दी वॉर्निंग!

nyaayaadmin