30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ENG: इंग्लैंड की हार का कप्तान बटलर ने किसे ठहराया जिम्मेदार? पढ़िए मैच के बाद क्या कहा

Jos Buttler Reaction: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है. भारत ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को आसानी से हरा दिया. जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड को 68 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. बहरहाल, इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने अपनी बात रखी. जोस बटलर ने कहा कि भारतीय टीम ने शानदार क्रिकेट खेली, हमारे गेंदबाजों ने तकरीबन 20-25 रन ज्यादा रन दिए. हालांकि, इस पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं थी, लेकिन भारत के बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की. यहां हालात बिल्कुल अलग थे, गेंदबाजों के लिए मदद थी, बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण थी. लेकिन क्रेडिट भारतीय टीम को जाता है.

‘हमें लगा कि हालात बहुत ज्यादा नहीं बदलेंगे…’

जोस बटलर ने कहा कि लगातार बारिश हो रही थी, लेकिन हमें लगा कि हालात बहुत ज्यादा नहीं बदलेंगे. मुझे नहीं लगता कि टॉस ने बहुत अहम किरदार निभाया, लेकिन भारतीय स्पिनरों का हमारे पास कोई जवाब नहीं था. हालांकि, हमारे स्पिनरों ने भी अच्छा किया, लेकिन भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजों का नजारा पेश किया. इस पिच पर भारत ने 171 रनों का स्कोर बनाया, इस विकेट पर यह बहुत अच्छा स्कोर था. भारतीय गेंदबाजों के सामने 171 अच्छा स्कोर था. इस पिच गेंदबाजों के लिए काफी मदद थी. हम मैच जरूर हारे, लेकिन हमारी टीम ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया, यह कहने में मुझे कोई शक नहीं.

बताते चलें कि इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम 16.4 ओवर में 103 रनों पर सिमट गई. इस तरह भारतीय टीम ने 68 रनों से बड़ी जीत दर्ज की. भारत के लिए अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके. जबकि जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट अपने नाम किया. अब भारत का सामना फाइनल में साउथ अफ्रीका से होगा.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: भारत ने अंग्रेजों से हिसाब किया बराबर, सेमीफाइनल में 68 रनों से हराया; 10 साल बाद फाइनल में किया प्रवेश

Related posts

IND vs SA Live Score, T20 WC Final: आज मिलेगा टी20 क्रिकेट का नया चैंपियन? बारबाडोस में खिताबी मैच में भिड़ेंगे भारत और दक्षिण अफ्रीका

nyaayaadmin

Indian Captain: टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान, रोहित शर्मा का कटेगा पत्ता? चौंका देगी रिपोर्ट

nyaayaadmin

IND vs SA: गुरु के आशीर्वाद से ही जीता जाता है जमाना… राहुल द्रविड़ के लिए आनंद महिंद्रा ने कही दिल छू लेने वाली बात

nyaayaadmin