29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ENG: अगर ऐसा हुआ तो सीधे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेगी सेमीफाइनल मैच!

India vs England T20 World Cup 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुरुवार को खेला जाएगा. यह मुकाबला गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में आयोजित होगा. इस मुकाबले के दौरान बारिश की संभावना है. अहम बात यह है कि इस मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. जबकि पहले सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. अगर यह मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो टीम इंडिया को फायदा हो जाएगा. इसका इंग्लैंड को बड़ा नुकसान हो जाएगा.

भारत और इंग्लैंड के सेमीफाइनल मैच के लिए 250 मिनट का अतिरिक्त समय रखा गया है. अगर मैच बारिश की वजह से प्रभावित होता है तो तय समय से करीब 4 घंटे के अंदर पूरा किया जा सकेगा. लेकिन मैच न खेल पाने की स्थिति में भारत-इंग्लैंड को रिजर्व डे का फायदा नहीं मिलेगा.

अगर ऐसा हुआ तो सीधे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया –

भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल मैच अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ तो यह रिजर्व डे पर नहीं खेला जाएगा. अगर मैच रद्द हुआ तो टीम इंडिया सीधा फाइनल में पहुंचेगी. लिहाजा उसे सेमीफाइनल की एक भी गेंद नहीं खेलनी होगी. भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल का फैंस को बेसब्री से इंतजार है. हालांकि बारिश इसका मजा किरकिरा कर सकती है.

मैच रद्द हुआ तो क्यों फाइनल में जाएगी टीम इंडिया –

दरअसल भारतीय टीम ने सुपर 8 के ग्रुप 1 में तीन मैच खेले. इस दौरान भारत ने तीनों मैच जीते. इस वजह से वह ग्रुप 1 की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही. इंग्लैंड की बात करें तो वह ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही. लिहाजा अगर सेमीफाइनल मैच रद्द हुआ तो टीम इंडिया टॉप पर होने की वजह से सीधे फाइनल में जाएगी.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG Semifinal: भारत-इंग्लैंड मैच के लिए नहीं रखा गया रिजर्व डे, जानें क्या है कारण

Related posts

कहां रोहित शर्मा और कहां तुम… Shahid Afridi का फूटा गुस्सा; पाक कप्तान बाबर आजम को खूब लताड़ा

nyaayaadmin

जहां मैटर बड़े होते हैं, वहां विराट खड़े होते हैं… फाइनल में टीम इंडिया बिखरी तो किंग कोहली ने उठाई जिम्मेदारी

nyaayaadmin

USA vs WI: क्रिस गेल वाली लिस्ट में शामिल हुए शाई होप, यूएसए के खिलाफ काटा गदर

nyaayaadmin