32.1 C
Mumbai
October 7, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs BAN 1st T20: बांग्लादेश को भारत के खिलाफ पहले टी20 में क्यों मिली हार? कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने बता दिया सच

IND vs BAN 1st T20 Najmul Hossain Shanto Statement: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. यह मुकाबला ग्वालियर के श्री माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में हुआ. भारत के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश की टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने टीम में बल्लेबाजी की कमी को स्वीकार किया और मैच के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन पर खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि कैसे खराब शुरुआत और गलत रणनीति के कारण टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई.

पावरप्ले में हुई चूक
रविवार को खेले गए इस मैच में बांग्लादेश की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला, लेकिन टीम का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा. पावरप्ले के छह ओवरों में बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने सिर्फ 39 रन बनाए और अपने दो अहम विकेट गंवाए. भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शुरुआती झटके दिए, जिससे बांग्लादेश की रन बनाने की गति धीमी हो गई. सलामी बल्लेबाज बड़े शॉट लगाने में नाकाम रहे और टीम इस शुरुआती झटके से उबर नहीं पाई.

शांतो ने मानी योजना की कमी
कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने माना कि टीम की शुरुआत खराब रही और बल्लेबाजों ने पावरप्ले का सही इस्तेमाल नहीं किया. उन्होंने कहा, “टी20 में पहले छह ओवर काफी अहम होते हैं, लेकिन हम शुरुआत में अच्छा नहीं कर पाए. हमारी योजना पॉजिटिव क्रिकेट खेलने की थी, लेकिन हम इसे सही तरीके से लागू नहीं कर पाए. ऐसा लगता है कि हमारी योजना में कमी रह गई. अगले मैच में हमें मजबूत योजना के साथ मैदान पर उतरना होगा.”

स्ट्राइक रोटेशन की कमी बनी समस्या
कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने भी कहा कि उनकी टीम को स्ट्राइक रोटेट करने पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने कहा, “टी20 सिर्फ बड़े शॉट खेलने का खेल नहीं है. अगर हम विकेट बचा लें तो अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते हैं. हमें रन बनाने के तरीके में बदलाव करने की जरूरत है. रिशद और फिज ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हम बल्लेबाजी करते हुए रन नहीं बना पाए.”

भारत की आक्रामक बल्लेबाजी ने जीत दिलाई
भारत की युवा टीम ने तेज शुरुआत की और महज 11.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेशी गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया, जिससे बांग्लादेश के गेंदबाज भी दबाव में आ गए. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है, जबकि बांग्लादेश के पास अगला मैच जीतकर वापसी करने का मौका होगा.

यह भी पढ़ें:
Watch: सिर्फ मुंबई ही नहीं, हर जगह चलता है रोहित शर्मा का ‘सिक्का’, ग्वालियर में जनता ने इस तरह से जीता दिल

Related posts

क्या शुभमन गिल और अनन्या पांडे एक दूसरे कर रहे हैं डेट? एक्ट्रेस ने खुद खोल दिया सीक्रेट

nyaayaadmin

इन 5 वजहों से एमएस धोनी को IPL 2025 से पहले ले लेना चाहिए संन्यास, आपको भी जानना जरूरी

nyaayaadmin

Paralympics 2024: 90 मिनट में मेडल की बारिश, पेरिस पैरालंपिक में देश को मिला तीसरा पदक; प्रीति पाल ने जीता ब्रॉन्ज

nyaayaadmin