29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs BAN: बुमराह को रेस्ट और शिवम दुबे बाहर? बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

India Playing 11 Against Bangladesh: 2024 टी20 वर्ल्ड कप में शनिवार, 24 जून को भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच में कुछ बदलाव कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बांग्लादेश के खिलाफ स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है. वहीं शिवम दुबे को भी अब बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

ओपनिंग में नहीं होगा कोई बदलाव

विराट कोहली की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को इस मैच विनर खिलाड़ी पर पूरा भरोसा है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी का आगाज कर सकते हैं. वहीं तीन नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज शिवम दुबे का खेलना तय है. 

बुमराह को रेस्ट देना मुश्किल, शिवम दुबे को मिल सकता है एक और मौका

जसप्रीत बुमराह को रेस्ट देना मुश्किल है, क्योंकि सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में यह मैच जीतना होगा. ऐसे में कप्तान रोहित अपनी मजबूत टीम को ही मैदान पर उतार सकते हैं. वहीं शिवम दुबे को भी अंतिम ग्यारह में एक और मौका मिल सकता है. 

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चार नंबर पर खेलते दिखाई देंगे. इसके बाद शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या मैच फिनिशर की भूमिका अदा करते दिखेंगे. इन दोनों की जिम्मेदारी तेजी से रन बनाने की होगी. 

सिराज की वापसी मुश्किल 

स्पिन विभाग में रोहित शर्मा एक बार फिर अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव पर भरोसा कर सकते हैं. अक्षर और जडेजा जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं, साथ ही दोनों अच्छी स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह एक्शन में दिख सकते हैं. हार्दिक पांड्या भी इनका साथ देने के लिए मौजूद हैं. 

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह. 

Related posts

SA vs AFG Semi Final: उदास चेहरे और नम आंखें, सेमीफाइनल की हार ने तोड़ा दिल, अफगान ड्रेसिंग रूम में मातम

nyaayaadmin

Watch: टीम इंडिया को लेने बारबाडोस पहुंची स्पेशल फ्लाइट, पढ़ें वापसी को लेकर क्या है लेटेस्ट अपडेट

nyaayaadmin

T20 WC 2024: टी20 विश्व कप जीत गया भारत पर असली हीरो की नहीं हुई चर्चा, ये हैं चैपियंस टीम के तीन सितारे

nyaayaadmin