30.8 C
Mumbai
October 7, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs BAN: बारिश के पानी से सराबोर कानपुर का मैदान, पहले दिन अश्विन ने तोड़ा रिकॉर्ड; जानें क्या-क्या हुआ

IND vs BAN Day 1 Called Off: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश के चलते खत्म कर दिया गया है. पहले खराब रोशनी के चलते मैच रोका गया था, फिर बारिश के कारण पूरे मैदान को ढक दिया गया था. समय बीता और बारिश भी तेज होती गई, जिससे पहले दिन के खेल को समाप्त घोषित कर दिया गया है. पहले दिन केवल 35 ओवर का खेल हो सका, जिनमें बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं. फिलहाल मोमिनुल हक ने 40 रन और उनके साथ मुश्फिकुर रहीम 6 रन बनाकर खेल रहे हैं.

कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि जाकिर हसन ने 24 गेंद खेलीं लेकिन एक भी रन नहीं बना पाए. उन्हें आकाशदीप ने यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया. आकाशदीप ने उसके कुछ ही देर बाद शादमान इस्लाम को LBW आउट करके चलता किया, इस्लाम ने 24 रन बनाए. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आठवें ओवर में ही स्पिनर ले आए थे. रविचंद्रन अश्विन को काफी मशक्कत के बाद कप्तान नजमुल शांतो का विकेट मिला, जिन्होंने 31 रनों का अहम योगदान दिया.

अश्विन ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन हालांकि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले से काफी पीछे हैं. मगर अब अश्विन एशियाई पिचों पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. अश्विन ने कानपुर टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शांतो को आउट किया, जो एशिया में उनका 420वां विकेट रहा. उनसे पहले एशिया में अनिल कुंबले ने कुल 419 विकेट झटके थे.

अब एशिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन केवल मुथैया मुरलीधरन से पीछे हैं, जिन्होंने एशिया में 612 विकेट चटकाए थे. वाजों श्रीलंका के रंगना हेराथ 354 विकेट के साथ चौथे स्थान पर विराजमान हैं.

यह भी पढ़ें:

IND va BAN: कोहली के नन्हे फैन की दिखी दीवानगी, 58 किलोमीटर साइकिल चलाकर पहुंचा कानपुर

Related posts

IND vs BAN: कानपुर में कोहली करेंगे बड़ा कारनामा! सिर्फ 35 रन बनाते ही तोड़ देंगे सचिन का बड़ा रिकॉर्ड

nyaayaadmin

IN PICS: चीयर लीडर्स के प्यार में हुए बोल्ड, फिर टूट गया दिल; मोहम्मद शमी की लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं

nyaayaadmin

IND vs PAK: भारत या पाकिस्तान, किस देश के बल्लेबाजों ने ODI में लगाए हैं सबसे ज़्यादा छक्के?

nyaayaadmin