29 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs BAN: पांड्या ने बांग्लादेश के गेंदबाजों को फोड़ा, इस मामले में धोनी भी छूटे पीछे

Hardik Pandya India vs Bangladesh: टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में बांग्लादेश को हरा दिया. भारत ने यह मैच 50 रनों से जीता. उसके लिए हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक लगाया. पांड्या ने 27 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए. उन्होंने इस पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पांड्या भारत के लिए टी20 विश्व कप में नंबर 5 या इससे नीचे बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं.

दरअसल भारत के लिए टी20 विश्व कप में नंबर 5 या इससे नीचे बैटिंग करते हुए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम दर्ज था. लेकिन अब पांड्या ने उनकी बराबरी कर ली है. युवी ने 13 छक्के लगाए हैं. पांड्या भी 13 छक्के लगा चुके हैं. इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी पीछे छूट गए हैं. धोनी 12 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर है. जबकि पांड्या उनसे एक कदम आगे निकल चुके हैं.

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 196 रन बनाए. इस दौरान पांड्या नंबर छह पर बैटिंग करने आए. उन्होंने 27 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 50 रन बनाए. पांड्या की इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. भारत के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 146 रन ही बना सकी. इस तरह उसे 50 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

पांड्या टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए थे. वे पाकिस्तान के खिलाफ 7 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं सुपर 8 में अफगानिस्तान के खिलाफ 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे. अब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा परफॉर्म किया है. पांड्या ने बॉलिंग में भी कमाल दिखाया है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 1 विकेट लिया. यूएसए और पाकिस्तान के खिलाफ दो-दो विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें : Pat Cummins Hat-Trick: पैट कमिंस ने किया मलिंगा वाला कमाल, हैट्रिक लेकर अफगानिस्तान की हवा कर दी टाइट

Related posts

IND vs ENG Semi Final Score Live: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बैटिंग करेगी टीम इंडिया; देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल में भी नहीं चला कोहली का बल्ला, विराट के लिए सबसे बुरा रहा यह टी20 विश्व कप

nyaayaadmin

इस टीवी चैनल और मोबाइल एप पर देख सकेंगे भारत-जिम्बाब्वे के मैच, ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग डिटेल्स आईं सामने

nyaayaadmin