29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs BAN: पहले कोहली-पंत का चला बल्ला, फिर हार्दिक ने किया कमाल; बांग्लादेश को दिया 197 रनों का लक्ष्य

T20 World Cup 2024 IND vs BAN Innings Highlights: भारत ने पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 20 ओवर में 5 विकेट पर 196 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए ने हार्दिक पांड्या ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 27 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 50* रन स्कोर किए. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने तेज़ तर्रार पारी खेलते हुए टीम के बड़े टोटल की नींव रख दी थी. फिर पंत ने उसे जारी रखा और बाकी काम हार्दिक ने कर दिया. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 47वें मैच में भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने हैं.

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था, जो पहली पारी के बाद उनके लिए ठीक साबित होता नहीं दिखा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक़्त कहा था कि वह पहले बैटिंग ही करना चाहते थे. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग का पूरा फायदा उठाया और अच्छा टोटल बोर्ड पर लगाया. इस मुकाबले में विराट कोहली का भी बल्ला चलता दिखा, जो अब तक खामोश दिखाई दिया था. हालांकि टीम इंडिया मुकाबले में 200 का आंकड़ा नहीं छू सकी. 

ऐसी रही भारत की पूरी पारी

पहले बैटिंग के लिए टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 39 (22 गेंद) रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी का अंत चौथे ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान रोहित के विकेट से हुआ. रोहित ने 11 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 23 रन बनाए. फिर दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली और ऋषभ पंत ने 32 (27 गेंद) रनों की साझेदारी की, जिसका अंत 9वें ओवर की पहली गेंद पर कोहली के विकेट से हुआ, जिन्हें तंजीम हसन शाकिब ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा. फिर इसी ओवर की तीसरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव (06) 1 छक्का लगाकर आउट हो गए. 

इसके बाद 12वें ओवर की चौथी गेंद पर अच्छी पारी खेल रहे ऋषभ पंत रिवर्स स्वीप लगाने की कोशिश में पवेलियन लौट गए. पंत ने 24 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 36 रन बनाए. फिर पांचवें विकेट के लिए हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे ने 53 (34 गेंद) की शानदार साझेदारी की. इस पनपती हुई साझेदारी का अंत 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर दुबे के विकेट से हुआ. दुबे ने 24 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 34 रन स्कोर किए. 

फिर हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल ने छठे विकेट के लिए 35* (17 गेंद) रनों की अटूट साझेदारी की. हार्दिक ने अंत तक नाबाद रहते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं उनके साथ क्रीज़ पर मौजूद रहे अक्षर पटेल ने 5 गेंदों का सामना किया और 03* रन स्कोर किए. 

ऐसी रही बांग्लादेश की बॉलिंग 

बांग्लादेश के लिए तंजीम हसन शाकिब और रिशद हुसैन ने 2-2 विकेट झटके. तंजीम ने इस दौरान 4 ओवर में 32 और रिशद ने 43 रन खर्चे. बाकी एक सफलता शाकिल अल हसन को मिली. शाकिब ने 3 ओवर में 37 रन लुटाए. 

 

ये भी पढे़ं…

T20 World Cup 2024: ‘अगर एक शक्तिशाली इंसान…’, ‘फ्लॉप’ विराट कोहली पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कही बड़ी बात!

Related posts

IND vs SA T20 World Cup Final: ‘पनौती’ अंपायर से टीम इंडिया को मिला छुटकारा, फाइनल में रोहित सेना तोड़ेगी ‘अनलकी अंपायर’ का मिथक?

nyaayaadmin

AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने T20 वर्ल्डकप में किया बड़ा उलटफेर, 7 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया

nyaayaadmin

IND vs ENG: रोहित शर्मा का ऐतिहासिक कारनामा, कप्तानी का बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम; लिस्ट में धोनी-गांगुली भी शामिल

nyaayaadmin