30 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs BAN: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर रचा इतिहास, 92 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

India vs Bangladesh 1st Test: टीम इंडिया की चेन्नई जीत ऐतिहासिक बन गई है. भारत ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 280 रनों से हरा दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस जीत के साथ 92 सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है. टीम इंडिया 92 सालों में पहली पारी में टेस्ट में हार और जीत के अंतर में बड़ा फेरबदल किया है. इस जीत में रविचंद्रन अश्विन, शुभमन गिल और जसप्रीत बुमराह की अहम भूमिका रही.

दरअसल टीम इंडिया ने टेस्ट में जीत और हार के मामले में एक अहम मुकाम हासिल किया है. भारतीय टीम 1932 के बाद पहली बार टेस्ट हार के मुकाबले ज्यादा मैच जीते हैं. भारत ने अभी तक 179 टेस्ट मैच जीते हैं. जबकि 178 मैचों में हार का सामना किया है. इस तरह उसने हारे हुए मुकाबलों की संख्या को पीछे कर जीत का नंबर बढ़ा लिया है. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका पहले से ही शामिल हैं.

टीम इंडिया से पहले ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड ने किया कारनामा –

ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीते हैं. उसने 414 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. जबकि 232 मैचों में हार का सामना किया है. इंग्लैंड ने 397 टेस्ट मैच जीते हैं. वहीं 325 मैचों में हार का सामना किया है. दक्षिण अफ्रीका ने 179 टेस्ट मैच जीते हैं. जबकि 161 मैचों में हार का सामना किया है. इन तीनों टीमों ने हार के मुकाबले ज्यादा मैच जीते हैं. इस लिस्ट में भारत का नाम भी जुड़ गया है. भारत ने 179 मैच जीते और 178 मैचों में हार का सामना किया.

चेन्नई में अश्विन का ऑलराउंड परफॉर्मेंस –

अश्विन ने टीम इंडिया की जीत में सबसे बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने भारत की पहली पारी के दौरान शतक लगाया. अश्विन ने 133 गेंदों का सामना करते हुए 113 मैच जीते हैं. इस दौरान 11 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. अश्विन ने इसके बाद बॉलिंग में भी कमाल दिखाया. उन्होंने बांग्लादेश की दूसरी पारी के दौरान 6 विकेट झटके. अश्विन ने 21 ओवरों में 88 रन दिए.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन का सालों पुराना रिकॉर्ड, इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी भी हैं पीछे

Related posts

Paris Olympics 2024: अमन सहरावत ने 10 घंटे में कम किया 4.6 KG, विनेश का क्यों नहीं घट पाया 100 ग्राम वजन

nyaayaadmin

ऑस्ट्रेलिया का विजयीरथ टूटा, इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में धोया; लगातार 14 जीत बाद मिली हार

nyaayaadmin

यूं हो रहा है पाकिस्तान का बेड़ा गर्क, गेंदबाजी के जादूगर ने खोल दी सारी पोल; बोले – बाबर आजम को…

nyaayaadmin