29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs BAN: टीम इंडिया का बांग्लादेश से मुकाबला, सेमीफाइनल से दूर कर सकते हैं ये तीन फैक्टर

T20 World Cup 2024 IND vs BAN: टीम इंडिया का टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में दूसरा मुकाबला बांग्लादेश से है. यह मैच शनिवार शाम एंटीगुआ में खेला जाएगा. भारत ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को हरा दिया था. अगर टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी. लेकिन उसके सामने तीन अहम चुनौतियां है. भारतीय ओपनर्स उसे अच्छी शुरुआत नहीं दे पा रहे हैं. टीम के लिए विराट कोहली की फॉर्म भी चिंता का विषय है.

कोहली टी20 विश्व कप में इस बार बतौर ओपनर खेल रहे हैं. लेकिन वे सफल नहीं हो पाए हैं. यह पहला फैक्टर है जो भारत को सेमीफाइनल से दूर रख सकता है. अगर कोहली अगले मैचों में रन नहीं बना पाते हैं तो टीम के लिए जीत का रास्ता मुश्किल हो सकता है. कोहली आयरलैंड के खिलाफ 1 रन और पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं यूएसए के खिलाफ खाता तक नहीं खोल पाए थे. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 24 रन ही बनाए.

टीम इंडिया के लिए खराब शुरुआत बन सकती है सिर दर्द –

टीम इंडिया के ओपनर्स का फ्लॉप होना उसके लिए चिंता वाली बात है. कोहली के साथ-साथ रोहित भी पिछले मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़ा था. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 13 रन बनाकर आउट हुए थे. यूएसए के खिलाफ 3 रन और अफगानिस्तान के खिलाफ 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं जडेजा –

टीम इंडिया के पास कई ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. लेकिन इनमें एक या दो ही अच्छा परफॉर्म कर पाते हैं. रवींद्र जडेजा की बात करें तो वे प्लेइंग इलेवन में रहते हैं. लेकिन कुछ खास कर नहीं पाए हैं. जडेजा बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग में भी फ्लॉप दिखे हैं. वे पाकिस्तान के खिलाफ जीरो पर आउट हुए थे. अफगानिस्तान के खिलाफ 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे. अगर अफगानिस्तान के खिलाफ लिए एक विकेट को छोड़ दें तो उन्हें कोई भी सफलता हाथ नहीं लगी है.

यह भी पढ़ें : SA vs ENG: लिविंगस्टोन-ब्रूक की मेहनत बेकार, जीता हुआ मैच हार गई इंग्लैंड; दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की 7 रन से रोमांचक जीत

Related posts

IND vs AUS: ‘तसल्ली’, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने खास अंदाज़ में ज़ाहिर की प्रतिक्रिया

nyaayaadmin

Bajrang Punia: ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया फिर सस्पेंड, इस तारीख तक देना होगा जवाब, जानें पूरा माजरा

nyaayaadmin

T20 World Cup: IND vs SA का मुकाबला पर Kapil Dev का बड़ा बयान, ‘जिस तरह खेलते रहे हैं वैसे ही खेले’

nyaayaadmin