30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs BAN: एंटीगुआ में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, बांग्लादेश के खिलाफ जीत का बना गजब रिकॉर्ड

India vs Bangladesh T20 WC 2024: टीम इंडिया ने बांग्लादेश खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की. भारत ने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में यह लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने दमदार प्रदर्शन किया. भारत ने इस जीत के साथ ही एक दिलचस्प रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया टी20 विश्व कप में बांग्लादेश को लगातार सबसे ज्यादा बार हराने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गई है.

दरअसल टी20 विश्व कप में किसी एक टीम को लगातार सबसे ज्यादा बार हराने के मामले में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है. उसने बांग्लादेश को 6 बार मात दी है. वहीं पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है. उसने बांग्लादेश को लगातार 6 बार शिकस्त दी है. इस लिस्ट में भारत का नाम भी जुड़ गया है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश को टी20 विश्व कप में लगातार 5 बार हराया है.

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 196 रन बनाए. इस दौरान रोहित शर्मा ने 11 गेंदों में 23 रन बनाए. विराट कोहली ने 37 रनों का योगदान दिया. वहीं ऋषभ पंत 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे. हार्दिक पांड्या ने नाबाद 50 रन बनाए. भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 146 रन ही बना सकी. इस दौरान कुलदीप यादव ने भारत के लिए 3 विकेट लिए. अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले.

टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल का रास्ता और आसान कर लिया है. भारत ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों जीते हैं. उसने पिछले मैच में अपगानिस्तान को 47 रनों से हराया था और अब बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज की है. उसका अगला मैच ऑस्ट्रेलियासे है. यह मैच 24 जून को सेंट लूसिया में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 50 रनों से धोया; सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का

Related posts

IND vs ZIM T20 Series: जिम्बाब्वे सीरीज के दौरान इन 3 खिलाड़ियों पर होगी फैंस की नजर, बन सकते हैं फ्यूचर स्टार

nyaayaadmin

David Warner: वाइफ ने डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट पर लिखा खूबसूरत पोस्ट, फिर बल्लेबाज़ ने इस तरह दिया जवाब

nyaayaadmin

Wasim Akram: ‘पाकिस्तान करे तो चीटिंग और तुम…,’ अंग्रेज देखते थे अपना फायदा! पाक दिग्गज ने काले सच से उठाया पर्दा

nyaayaadmin