30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs BAN: आज बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, सेमीफाइनल के टिकट के लिए बेहद जरूरी है जीत

India vs Bangladesh, 47th Match, Super 8 Group 1: आज 2024 टी20 वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा. यह मैच एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार, शाम साढ़े सात बजे मैच का टॉस होगा, वहीं 8 बजे मुकाबले की शुरुआत होगी. सेमीफाइनल की दावेदारी पेश करने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में यह मैच जीतना होगा. वहीं बांग्लादेश की टीम उलटफेर भी कर सकती है. ऐसे में रोहित सेना बिल्कुल भी बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहेगी. 

यह मैच रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल के लिहाज से बहुत अहम होगा. इस मैच में जीत दर्ज करते ही भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा. टीम सुपर-8 में पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ जीत चुकी है. 

मैच के दौरान मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक एंटीगुआ में आज बारिश होने की उम्मीद बहुत ही कम है. मौसम से जुड़ी वेबसाइट वेदर डॉट कॉम के मुताबिक मैच के दौरान 18 से 24 प्रतिशत बारिश की उम्मीद जताई है. अगर मैच से पहले बारिश नहीं हुई तो मुकाबला सही समय पर शुरू होगा. अगर बारिश हुई तो मैच में देरी हो सकती है. 

टीम इंडिया के एक बार हरा चुकी है बांग्लादेश (हेड टू हेड)

टी20 इंटरनेशनल में भारत और बांग्लादेश के बीच हेड टू हेड की बात करें तो बांग्लादेश की टीम एक बार टीम इंडिया को हरा चुकी है. वहीं भारतीय टीम ने 11 बार बांग्लादेश को हराया है. 

टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में भारत ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को हराया था. इस मैच में कुलदीप यादव ने अच्छा परफॉर्म किया था. अब कुलदीप बांग्लादेश के खिलाफ भी एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. इनके साथ सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत का परफॉर्मेंस भी टीम के लिए अहम साबित हो सकता है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह.

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन- तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), लिटन कुमार दास, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जाकिर अली, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और तंजीम शाकिब.

Related posts

Watch: आंद्रे रसेल की गलती ने वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया! देखें वायरल वीडियो

nyaayaadmin

जोस बटलर ने बताया इंग्लैंड की हार का कारण, समझाया कैसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाई जीती हुई बाजी

nyaayaadmin

विराट के संन्यास के बाद, राहुल द्रविड़ देंगे टीम इंडिया को डबल झटका; भारत के विश्व विजेता बनने के बाद हुए रिटायर

nyaayaadmin