29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs AUS Weather: बारिश में धुल जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच? सेंट लूसिया के मौसम ने बढ़ाई चिंता

IND vs AUS Weather Update And Forecast: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में आज (24 जून) भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीमें आमने-सामने होंगी. यह सुपर-8 में दोनों ही टीमों का आखिरी मैच होगा. सेमीफाइनल के लिहाज से यह मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अहम होगा. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया को मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा. यह भिड़ंत सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी. लेकिन अगर रिपोर्ट्स की माने तो यह मैच बारिश में धुलता हुआ दिख रहा है. तो कैसा रहेगा सेंट लूसिया के मौसम का हाल? आइए जानते हैं. 

बारिश बिगाड़ देगी खेल?

एक्यूवेदर के मुताबिक, सेंट लूसिया में भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच के दिन करीब 70 प्रतिशत बारिश होने के चांस हैं. लोकल टाइमिंग के हिसाब से यह मैच सुबह साढ़े 10 से शुरू होगा. इसके अलावा करीब 75 प्रतिशत तक बादल आसमान में छाए रहेंगे. हवा के झोंके 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आ सकते हैं. इसके अलावा हवा करीब 25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. 

रद्द हुआ मैच तो बाहर हो जाएगी ऑस्ट्रेलिया?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला मैच अगर बारिश के कारण रद्द हुआ, तो इस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के चांस अफगानिस्तान के आखिरी मैच पर टिक जाएंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट मिल जाएगा. अगर अफगानिस्तान अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ जीत जाती है, तो टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी. ऐसे में बारिश ऑस्ट्रेलिया का खेल बिगाड़ सकती है. 

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला गंवा चुकी है ऑस्ट्रेलिया 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में अपना दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 21 रनों से गंवा दिया था, जिसका बाद उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस कम हो गए थे. अब ऑस्ट्रेलिया को दुआ करनी होगी कि भारत के खिलाफ उनका मैच बारिश या किसी अन्य कारण के चलते रद्द न हो. 

दोनों मैच जीत चुका है भारत 

वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया सुपर-8 में अपने शुरुआती दोनों मैच जीत चुकी है. भारत ने पहला मैच अफगानिस्तान और दूसरा बांग्लादेश के खिलाफ जीता था, जिसके बाद सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो गया. अब भारत की तीसरी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से है. 

 

ये भी पढ़ें…

पहले जॉर्डन ने ली हैट्रिक, फिर बटलर ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के; इंग्लैंड ने USA को 10 विकेट से रौंदा

Related posts

Watch: टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के बाद रो पड़े रोहित शर्मा? जानें वायरल वीडियो का सच

nyaayaadmin

IND vs SA Final: ‘हमें मैच जीतने की…’, फाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने भारत को डे डाली चेतावनी!

nyaayaadmin

IND vs SA Final Prediction: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा फाइनल, किसे मिलेगी जीत? जानें प्रिडिक्शन

nyaayaadmin