29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs AUS: संजू सैमसन को मिलेगी जगह? आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI में हो सकते हैं यह बदलाव 

Indian Team Playing 11 Against AUS: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 का आखिरी मुकाबला आज (24 जून) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. इससे पहले टीम इंडिया सुपर-8 के दोनों मुकाबले जीत चुकी है. ऐसे में क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिलेगा? तो आइए जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगे.

संजू सैमसन को मिलेगा मौका?

संजू सैमसन को मिडिल ऑर्डर में खिलाने को लेकर चर्चा तेज़ है. कई दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि संजू को मिडिल ऑर्डर में शिवम दुबे की जगह खिलाना चाहिए. हालांकि दुबे अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में शिवम ने अच्छी पारी खेलते हुए 34 रन बनाए थे. ऐसे में रोहित शर्मा शायद प्लेइंग इलेवन में बदलाव न करें और संजू सैमसन को अभी टी20 विश्व कप का पहला मैच खेलने के लिए और इंतज़ार करना पड़े. 

सुपर-8 के पहले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में हुआ था बदलाव

रोहित शर्मा ने सुपर-8 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया था. मोहम्मद सिराज की जगह कुलदीप यादव को टीम का हिस्सा बनाया गया था. हालांकि इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला था. ऐसे में आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम इंडिया बगैर किसी बदलाव के साथ उतर सकती है. 

भारत ने ग्रुप चरण के मुकाबले न्यूयॉर्क में खेले थे, जहां तेज़ गेंदबाज़ों को काफी मदद मिली थी, जिसके चलते रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में तीन मुख्य पेसर्स को शामिल किया था. लेकिन सुपर-8 के मुकाबले वेस्टइंडीज़ में खेले जा रहे हैं, जहां स्पिनर्स के लिए काफी मदद मौजूद है. ऐसे में रोहित शर्मा ने तीन स्पिनर्स का चुनाव किया है.  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs AUS: अगर बारिश में धुल गया भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा अफगानिस्तान? समझें पूरा गणित

Related posts

Watch: ‘अब तक कोई नहीं सोया…’, अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने पूरी रात मनाया सेमीफाइनल का जश्न, देखें वीडियो 

nyaayaadmin

IND vs ZIM: जायसवाल-सैमसन टीम में नहीं, 2 प्लेयर्स को मिल सकता है डेब्यू का मौका; ऐसी होगी भारत की प्लेइंग XI?

nyaayaadmin

James Anderson: रिटायरमेंट के बाद भी जेम्स एंडरसन नहीं छोडे़ंगे इंग्लैंड का साथ, मिलेगी यह बड़ी ज़िम्मेदारी

nyaayaadmin