29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs AUS: रोहित शर्मा के 200 छक्के पूरे, स्टार्क के ओवर में 4 सिक्स लगाकर किया कारनामा; बटलर-मैक्सवेल समेत सभी कोसों दूर

Rohit Sharma 200 Sixes: रोहित शर्मा अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के इतिहास में 200 छक्के पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. सुपर-8 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबले से पूर्व रोहित ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टी20 करियर में 195 छक्के लगा दिए थे, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 5 सिक्स लगाते ही उन्होंने 200 छक्कों का आंकड़ा छू लिया है. रोहित ने इस मैच में मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के ओवर में 4 छक्के और एक चौका लगाकर कुल 29 रन बटोरे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैच में रोहित ने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक भी ठोक डाला है.

200 छक्के पूरे

रोहित शर्मा ने काफी समय पहले ही अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. रोहित शर्मा ने अपने करियर के 157वें टी20 मैच में 200 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड कायम किया है. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं, जो अब तक 173 छक्के लगा चुके हैं. वहीं तीसरे नंबर पर मौजूद जोस बटलर उनसे बहुत पीछे हैं, जो अब तक 137 सिक्स लगा पाए हैं. टी20 क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज की बात करें तो वो सूर्यकुमार यादव हैं. सूर्यकुमार अब तक 66 मैचों में 129 छक्के लगा चुके हैं.

भारत के लिए तीसरी सबसे तेज फिफ्टी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-8 मैच में चाहे विराट कोहली जल्दी आउट हो गए हों, लेकिन रोहित शर्मा गज़ब की लय में दिखे. उन्होंने लगातार चौके और छक्कों की बरसात करते हुए मात्र 19 गेंद में अर्धशतक पूरा किया, जो टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाया गया तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है. उनसे पहले केएल राहुल ने 2021 के वर्ल्ड कप में 18 गेंद में फिफ्टी पूरी की थी. वहीं टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड आज भी युवराज सिंह के नाम है, जिन्होंने 2007 के वर्ल्ड कप में मात्र 12 गेंद में 50 रन पूरे कर लिए थे.

यह भी पढ़ें:

रोहित-सूर्यकुमार को नहीं दी जगह, एमएस धोनी को बनाया कप्तान; स्टार्क और स्टोइनिस ने चुनी टी20 की बेस्ट टीम

Related posts

IND vs AUS: रोहित ने बिखेरा जलवा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर कूटा; भारत ने बनाए 205 रन

nyaayaadmin

IND vs SA Live Score, T20 WC Final: आज मिलेगा टी20 क्रिकेट का नया चैंपियन? बारबाडोस में खिताबी मैच में भिड़ेंगे भारत और दक्षिण अफ्रीका

nyaayaadmin

VIDEO: ‘तुनक तुनक तुन…’ विराट कोहली ने अर्शदीप और रिंकू सिंह के साथ मैदान पर किया जबरदस्त डांस

nyaayaadmin