29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs AUS: बुमराह नहीं, कुलदीप यादव रहे असली मैच विनर, इस गेंद से पलटा मैच और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

Kuldeep Yadav Match Winner IND vs AUS: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. भारत ने 24 रनों से जीत दर्ज की. हालांकि रोहित ब्रिगेड के लिए यह जीत आसान नहीं रही. मुकाबले में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 205 रन बोर्ड पर लगाए थे. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 13 ओवर में 128/2 रन बोर्ड पर लगा दिए थे और एक बार को लगने लगा था कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से मुकाबला जीत लेगा. लेकिन फिर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की एंट्री हुई और अगली गेंद पर उन्होंने मैच का पासा पलट दिया. 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पारी का 14वां ओवर कुलदीप यादव को दिया और उन्होंने पहली ही गेंद पर अच्छी पारी खेल रहे ग्लेन मैक्सवेल को पवेलियन भेज दिया. मैक्सवेल ने 12 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 20 रन बनाए. इस विकेट से पहले ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेविस हेड ने तीसरे विकेट के लिए 41 (25 गेंद) रनों की साझेदारी कर ली थी. यह साझेदारी धीरे-धीरे पनपती जा रही थी और मुकाबला इंडिया से दूर जा रहा था. 

लेकिन कुलदीप ने मैक्सवेल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा और ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया. मैक्सवेल के विकेट के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ दोबारा कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर सके और फिर जल्दी-जल्दी विकेट गिरने लगे. इस तरह कुलदीप यादव का ग्लेन मैक्सवेल को आउट करना मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. बता दें कि कुलदीप ने मुकाबले में 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट झटके थे. 

ऐसा रहा मैच का हाल 

मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था. पहले बैटिंग के लिए उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 205 रन बोर्ड पर लगाए. पहली पारी के बाद ही लगने लगा कि ऑस्ट्रेलिया का पहले बॉलिग का फैसला गलता था और मैच खत्म होने तक इस बात पर मोहर लग गई. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन ही बोर्ड पर लगा सकी. 

 

ये भी पढ़ें…

‘काश मेरा पास भी…’, जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं हुआ चयन तो भारत के लिए वर्ल्ड कप खेल चुके स्टार स्पिनर का टूटा दिल!

Related posts

SA vs AFG Semi Final: सात बार सेमीफाइनल में हारे, चोकर्स का लगा टैग, दक्षिण अफ्रीका ने अब मिटा दिया दाग

nyaayaadmin

Indian Captain: टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान, रोहित शर्मा का कटेगा पत्ता? चौंका देगी रिपोर्ट

nyaayaadmin

Watch: आंद्रे रसेल की गलती ने वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया! देखें वायरल वीडियो

nyaayaadmin