28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Crime

IGIA: खुलासा सुन सभी रह गए दंग, पंजाब-UP के कई ठिकानों पर छापेमारी, 3 अरेस्‍ट

Airport News: ब्‍यूरो ऑफ इमिग्रेशन के काउंटर पर सिर झुका कर खड़े इस युवक को डिपोर्ट कर दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट भेजा गया था. जांच के दौरान, इसके पासपोर्ट पर लगे कैनेडियन वीजा फर्जी पाया गया था और इस बात की पुष्टि कनाडा बॉर्डर सर्विस एजेंसी के लाइजन ऑफिसर ने भी कर दी थी. जिसके बाद, इस युवक को आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया था.

डीसीपी उषा रंगनानी के अनुसार, आरोपी युवक की पहचान करमिंदर सिंह के रूप में की गई है. वह मूल रूप से गुरदासपुर (पंजाब) के दरपुर गांव का रहने वाला है. ब्‍यूरो ऑफ इमिग्रेशन की शिकायत पर करमिंदर को भारतीय न्‍याय संहिता और पासपोर्ट एक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. वहीं मामले की पूछताछ के लिए आईजीआईए एसएचओ इंस्‍पेक्‍टर विजेंद्र सिंह के नेतृत्‍व में एक टीम गठित की गई थी.

पूछताछ के दौरान करमिंदर ने बताया कि इंटरनेट के जरिए उसे जगजीत सिंह नामक एक एजेंट का नंबर मिला था. जगजीत ने 24 लाख रुपए के एवज में उसे कनाडा और वियतनाम का वीजा उपलब्‍ध कराना था. डील के अनुसार, दस लाख रुपए का पहला भुगतान करमिंदर ने जगजीत सिंह को कर दिया. इसके बाद, जगजीत के कहने पर उसने 14 लाख रुपए गुरनाम सिंह नामक एक अन्‍य एजेंट को दे दिए.

यह भी पढ़ें: 11 साल के बच्‍चे ने CISF को दिखाया आइना, किया कुछ ऐसा, हलक में अटकीं तमाम सुरक्षा एजेंसियों की सांसें… देश के संवेदनशील एयरपोर्ट में गिने जाने वाले अहमदाबाद एयरपोर्ट से सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. इस बार, 11 साल के एक बच्‍चे ने सुरक्षा एजेंसियों को आइना दिखाया है. क्‍या है पूरा मामला, जानने के लिए क्लिक करें.

28 जून को वह आईजीआई एयरपोर्ट से वियतनाम के लिए रवाना हो गया. वहीं, वियतनाम से कनाडा जाने की कोशिश के बीच उसको पकड़ लिया गया और दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट के लिए डिपोर्ट कर दिया गया. इस खुलासे के आधार पर आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने जगजीत सिंह और गुरनाम की तलाश शुरू कर दी. लंबी कवायद के बाद गुरनाम को पंजाब के गुरदासपुर से गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ के दौरान, आरोपी गुरनाम ने बताया कुछ साल पहले उसकी मुलाकात जगजीत से हुई थी. जिसके बाद, जगजीत के साथ मिलकर उसने लोगों का विदेश भेजने के नाम पर ठगना शुरू कर दिया था. इस मामले में उसने फर्जी कैनेडियन वीजा अरेंज करने में जगजीत की मदद की थी. साथ ही, करमिंदर से 14 लाख रुपए लेकर जगजीत तक पहुंचाया था. जिसके एवज में उसे बतौर कमीशन 4 लाख रुपए मिले थे.

यह भी पढ़ें: एक्‍स्‍ट्रा अदाएं और इशारे पड़ गए भारी, हुई तलाशी तो… फटी रह गईं सबकी आंखें, 3 युवतियों सहित 4 अरेस्‍ट… बैगेज बेल्‍ट पर अपने सामान का इंतजार कर रही तीन युवतियां और एक युवक इशारों से बातें करते हुए टर्मिनल के एग्जिट गेट पर अपनी निगाह बनाए हुए थे. इनकी हरकतों को भांपने के बाद कस्‍टम अफसरों ने इनको जांच के लिए रोका और फिर… पूरी कहानी जानने के लिए क्लिक करें.

डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि बीते दिनों आरोपी एजेंट जगजीत सिंह उर्फ जग्‍गी को धोखाधड़ी के एक ऐसे ही मामले में गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद से वह न्‍यायकि हिरासत में तिहाड़ जेल में कैद है. इस मामले में, जगजीत सिंह के खिलाफ अलग मामला दर्ज कर उसे एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की तफ्तीश फिलहाल जारी है.

Tags: Airport Diaries, Airport Security, Aviation News, Delhi airport, Delhi police, IGI airport

FIRST PUBLISHED : July 10, 2024, 07:16 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

Airport: पत्‍नी की हरसत और ₹60 लाख के बीच मेकअप बना मुसीबत, दंपति हुआ अरेस्‍ट

nyaayaadmin

युवक पहुंचा होटल, आराम से गया रूम में, फिर जो हुआ, सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश

nyaayaadmin

हेलो फ्रेंड कैसे हैं आप…भरोसे में लेकर किया ऐसा कांड की उजड़ गई दुनिया

nyaayaadmin