30 C
Mumbai
October 8, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

ICC Rankings: पिछले 59 साल में सबसे कम रेटिंग प्वॉइंट्स, पाकिस्तान रैंकिंग्स में 8वें नंबर पर खिसका

ICC Test Rankings: बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान को घरेलू टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 2-0 से हरा दिया. वहीं, इस हार के बाद पाकिस्तान की रैंकिंग्स पर बुरा असर पड़ा है. अब पाकिस्तान की टीम ICC टेस्ट रैंकिंग में 8वें नंबर पर खिसक गई है. इस सीरीज से पहले पाकिस्तान 6ठे नंबर पर काबिज था. इस तरह शान मसूद की अगुवाई वाली पाकिस्तान को 2 स्थान का नुकसान हुआ है. अब पाकिस्तान के महज 76 रेटिंग पॉइंट्स हैं. यह पाकिस्तान का 1965 के बाद से सबसे कम रेटिंग है.

आईसीसी रैंकिंग्स में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर काबिज, लेकिन…

वहीं, भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में दूसरे नंबर पर काबिज है. टीम इंडिया के 120 रेटिंग पॉइंट्स हैं. जबकि पहले नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया के 124 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं. हालांकि, पाकिस्तान का सूपड़ा साफ करने वाले बांग्लादेश को रेटिंग में बहुत ज्यादा फायदा नहीं हुआ है. इस वक्त बांग्लादेश 66 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ 9वें नंबर पर काबिज है. पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन का फायदा श्रीलंका और वेस्टइंडीज को मिला है. दोनों टीमें रैंकिंग में एक-एक स्थान ऊपर पहुंच गई हैं. श्रीलंका 83 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ छठें नंबर पर है. जबकि वेस्टइंडीज 77 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ 7वें नंबर पर है.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में कितना बदलाव हुआ?

हालांकि, आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 टीमों स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पहले की तरह 124 रेटिंग पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर काबिज है. जबकि भारतीय टीम 120 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे नंबर पर है. इसके बाद इंग्लैंड 108 रेटिंग पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर है. साउथ अफ्रीका 104 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर काबिज है. इसके बाद न्यूजीलैंड पांचवें नंबर पर है. न्यूजीलैंड के 96 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ: वर्ल्ड कप में लगाया रनों का अंबार, अब भारत के लिए बनेगा मुश्किल! चेन्नई में जमकर पसीना बहा रहा यह कीवी ऑलराउंडर

Paralympics 2024: भारत ने तोड़ दिया टोक्यो पैरालंपिक का रिकॉर्ड, पेरिस में ज्यादा मेडल जीतकर बनाया कीर्तिमान

Related posts

काली मिट्टी की पिच, नहीं होगा बाउंस… भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट को लेकर आए 5 बड़े अपडेट

nyaayaadmin

ENG vs PAK: इंग्लैंड के ये 17 धुरंधर जाएंगे पाकिस्तान, बेन स्टोक्स की वापसी से बजेगा ‘बैजबॉल’ का डंका

nyaayaadmin

Paralympics 2024: भारत को मिला 12वां मेडल, बैडमिंटन में सुहास यतिराज ने जीता सिल्वर

nyaayaadmin