29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

ICC ने किया 2024 टी20 वर्ल्ड कप की बेस्ट टीम का एलान, 6 भारतीय शामिल; देखें ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ के 11 खिलाड़ी

ICC Team of the Tournament 2024 T20 World Cup: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप की टीम ऑफ द टूर्नामेंट का एलान कर दिया है. आईसीसी ने अपनी टीम में 6 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है. वहीं इस टीम में वेस्टइंडीज का एक, ऑस्ट्रेलिया का एक और अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ी शामिल हैं. 

हैरानी की बात यह है कि आईसीसी की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में विराट कोहली को जगह नहीं मिली है. किंग कोहली ने टी20 विश्व कप के फाइनल में 76 रनों की शानदार पारी खेली थी. खिताबी मैच में किंग कोहली की दमदार पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया. 

आईसीसी की टीम में अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज और भारत के रोहित शर्मा को बतौर ओपनर चुना है. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने इस वैश्विक टूर्नामेंट में तूफानी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया. गुरबाज टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उनके नाम 281 रन रहे. वहीं रोहित ने 257 रन बनाए. वह दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. 

तेज गेंदबाजी विभाग में आईसीसी ने फजलहक फारूकी, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को चुना है. फजलहक फारूकी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने 17 विकेट झटके. वहीं अर्शदीप के नाम भी 17 विकेट रहे. इसके अलावा बुमराह ने 15 विकेट लिए. 

फाइनल से पहले अपने सभी मैच जीतने वाली दक्षिण अफ्रीका के किसी भी खिलाड़ी को आईसीसी ने अपनी टीम में नहीं चुना है. इसे अलावा इंग्लैंड का भी कोई खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं है. ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ मार्कस स्टोइनिस को चुना गया है. 

आईसीसी की 2024 टी20 विश्व कप की टीम ऑफ द टूर्नामेंट- रहमानुल्लाह गुरबाज (अफगानिस्तान), रोहित शर्मा (भारत), निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज), मार्कस स्टोइनिस (ऑस्ट्रेलिया),  सूर्यकुमार यादव (भारत), हार्दिक पांड्या (भारत), अक्षर पटेल (भारत), जसप्रीत बुमराह (भारत), अर्शदीप सिंह (भारत ), राशिद खान (अफगानिस्तान) और फजलहक फारूकी (अफगानिस्तान).

Related posts

इंग्लैंड टीम के अंदर आपसी फूट! Joe Root ने Johnny Bairstow को ठहराया गलत; कहा – क्रिकेट का सिंपल सा नियम…

nyaayaadmin

IND vs BAN: किंग कोहली ने बना दिया ‘विराट’ रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में तीन हज़ार रन बनाने वाले बने पहले बल्लेबाज़ 

nyaayaadmin

IND vs ENG: विराट कोहली फिर हुए फ्लॉप, तो भड़के रवि शास्त्री ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

nyaayaadmin