30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Hockey India Masters Cup: हॉकी इंडिया ने किया मास्टर्स कप का ऐलान, 40 पार के दिग्गजों का दिखेगा जलवा!

Hockey India Host First-Ever Masters Cup: हर खेल में लीग और टूर्नामेंट का चलन खूब चल पड़ा है. ऐसे में हॉकी इंडिया ने एक अनोखे टूर्नामेंट का ऐलान किया है. जिसका नाम है “हॉकी इंडिया मास्टर्स कप.” ये पहली बार आयोजित हो रहा है और इसमें पुरुष और महिला दोनों वर्गों के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे. ये टूर्नामेंट 40 साल से ऊपर के उन दिग्गज खिलाड़ियों के लिए है, जिन्होंने हॉकी को अपना सब कुछ दिया है.

अब तक के घरेलू हॉकी टूर्नामेंट्स से अलग, हॉकी इंडिया मास्टर्स कप इन दिग्गज खिलाड़ियों के जज्बे और हुनर का सम्मान करने के लिए बनाया गया है. ये टूर्नामेंट उन पूर्व खिलाड़ियों को फिर से हॉकी से जुड़ने का मौका देगा.  इस मंच पर वो ऊंचे स्तर पर खेल सकेंगे और अपने आप को फिट रखने के साथ-साथ पुराने साथियों के साथ मस्ती भी कर सकेंगे.

दिलीप टिर्की ने कही अपनी बात
हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने इस टूर्नामेंट के बारे में बताते हुए कहा, “हमें ये पहला हॉकी इंडिया मास्टर्स कप आयोजित करने की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है. ये टूर्नामेंट हमारे दिग्गज खिलाड़ियों के जज्बे और उनके समर्पण का सम्मान करता है. ये उनके हॉकी के प्यार का जश्न है और ये इस बात का सबूत है कि उन्होंने भारतीय हॉकी में कितना बड़ा योगदान दिया है.”

उन्होंने आगे कहा, “हम इन पूर्व खिलाड़ियों को खेलते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं. ये टूर्नामेंट उनके आपसी साथ को मजबूत करेगा और उनका अनुभव और जुनून आने वाली पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरणा देगा.”

खिलाड़ी कैसे भाग ले सकेंगे?
हॉकी इंडिया से जुड़ी सभी राज्य इकाइयां इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए योग्य हैं. 40 साल से ऊपर के सभी इच्छुक खिलाड़ी अपनी राज्य इकाई से संपर्क करके हॉकी इंडिया मेंबर यूनिट पोर्टल के जरिए रजिस्टर कर सकते हैं. टूर्नामेंट की तारीख और स्थान की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:
Paris Olympics 2024: अन्नू और ज्योति ने रैंकिंग से मारी बाजी! नौ भारतीय खिलाड़ियों ने हासिल किया ओलंपिक कोटा

Related posts

IND vs ENG: सेमीफाइनल के लिए गयाना पहुंची टीम इंडिया, ये फैक्टर इंग्लैंड की हार का बन सकते हैं कारण

nyaayaadmin

T20 World Cup: Bharat आने के बाद Team India PM Modi से मिलने के अलावा क्या क्या करेगी? | Sports LIVE

nyaayaadmin

IND vs ENG: गुयाना में बारिश से भारतीय फैंस को परेशान होने की जरूरत नहीं, रद्द हुआ मैच तो फाइनल में जाएगी टीम इंडिया

nyaayaadmin