October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोट डालने के बाद ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर ने क्या कहा?

Haryana Election 2024 Manu Bhaker Casts Vote: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को पूरे राज्य में वोटिंग हो रही है. जिसमें 90 सीटों पर 1,031 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इस खास जश्न में अपना योगदान देने के लिए ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर भी आगे आती नजर आईं. दरअसल, वह झज्जर के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए लाइन में खड़ी नजर आईं. मनु के साथ उनका पूरा परिवार भी था. वोट डालने के बाद मनु भाकर ने मीडिया से बात की और लोगों से वोट करने की अपील भी की.

मनु भाकर ने डाला पहली बार वोट
मनु भाकर ने शनिवार को चरखी दादरी में अपने पिता राम किशन भाकर के साथ वोट डाला. वोट डालने के बाद मनु ने कहा कि सही उम्मीदवार को चुनने के लिए वोट देना हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है. मनु भाकर ने पहली बार वोट डाला और इसे एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बताया. उन्होंने कहा, “देश के युवा होने के नाते यह हमारा कर्तव्य है कि हम चुनाव में भाग लें और सबसे योग्य उम्मीदवार को वोट दें. छोटे कदम बड़ी सफलता की ओर ले जाते हैं और आज मैंने पहली बार वोट डालने का यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है.”

मनु के पिता ने वोट डालने के बाद जताई खुशी
मनु भाकर के पिता राम किशन भाकर ने भी वोट डालने के बाद अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, “मनु वोटिंग की ब्रांड एंबेसडर हैं और यूथ आइकॉन हैं, उन्हें आना ही था. हम हर चुनाव में वोट करते हैं क्योंकि अगर हमें अपने गांव और इलाके में तरक्की चाहिए तो हमें अपने वोट का इस्तेमाल करना ही होगा. जो लोग वोट नहीं करते उन्हें पांच साल तक सरकार को कोसने का कोई हक नहीं है.”

हरियाणा चुनाव में कुल कितने मतदाता हैं?
हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 के लिए सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। 90 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1,031 उम्मीदवार मैदान में हैं और 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल के अनुसार, हरियाणा में कुल 2,03,54,350 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिनमें 1.07 करोड़ पुरुष, 95.77 लाख महिलाएं और 467 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:
Haryana Election 2024: उस पार्टी को वोट करें जो… हरियाणा के वोटरों से विनेश फोगाट की खास अपील

Related posts

‘हिम्मत है तो हरियाणा आएं और विनेश के खिलाफ प्रचार करें’, बजरंग पूनिया का बृजभूषण को ओपन चैलेंज

nyaayaadmin

Most Runs in Test: जो रूट ने कुमार संगकारा को पछाड़ा, लेकिन सचिन तेंदुलकर से कितने पीछे?

nyaayaadmin

Paris Paralympics 2024: एक गोल्ड और दूसरा सिल्वर, धर्मबीर और प्रणव सूरमा ने किया कमाल, क्लब थ्रो में आए दो मेडल

nyaayaadmin