30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Hardik Pandya Rankings: पांड्या का कीर्तिमान, T20 रैंकिंग में टॉप पर कब्जा, इस मामले छूटे कई भारतीय दिग्गज

T20 Rankings Team India: हार्दिक पांड्या ने इतिहास रच दिया है. वे ऑलराउंडर्स की टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. पांड्या ने टी20 विश्व कप 2024 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घातक बॉलिंग की थी. अगर टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले भारतीय की बात करें तो इस लिस्ट में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह शामिल है. इनके अलावा बैटिंग और बॉलिंग रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी टॉप पर पहुंच चुके हैं. लेकिन ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पांड्या पहले हैं.

पांड्या श्रीलंकाई खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा के साथ संयुक्त रूप से टी20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर हैं. पांड्या और हसरंगा को 222 रेटिंग मिली है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मार्कस स्टोइनिस है. उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है. जबकि पांड्या को दो स्थान का फायदा हुआ है. जिम्बाब्वे के खिलाड़ी सिकंदर रजा चौथे नंबर पर है. वहीं बांग्लादेश खिलाड़ी शाकिब अल हसन पांचवें नंबर पर हैं.

टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो पांड्या से पहले कुल पांच खिलाड़ी ऐसा कर चुके हैं. गौतम गंभीर, कोहली और सूर्या बैटिंग रैंकिंग में टॉप पर पहुंच चुके हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह और रवि बिश्नोई बॉलिंग रैंकिंग में टॉप पर पहुंच चुके हैं. जबकि हार्दिक पांड्या टॉप पर पहुंचने वाले पहले भारतीय ऑलराउंडर हैं.

बता दें कि पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच में 20 रन देकर 3 विकेट लिए थे. पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन बनाए थे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 27 रन बनाए थे. पांड्या ने बांग्लादेश के खिलाफ ऑलराउंड परफॉर्मेंस दिखाई थी. उन्होंने नाबाद 50 रन बनाए थे. इसके साथ ही एक विकेट भी लिया था.

यह भी पढ़ें : Photos: बारबाडोस से दिल्ली के लिए ट्रॉफी के साथ रवाना हुई टीम इंडिया, देखें लेटेस्ट फोटो

Related posts

PM Modi Meets Team India: टीम इंडिया से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने शेयर की पोस्ट, पढ़ें चैंपियंस को लेकर क्या लिखा

nyaayaadmin

Team India Welcome: T20 World Cup 2024 जीतकर लौटी टीम इंडिया, एयरपोर्ट पर फैंस ने किया जोरदार स्वागत

nyaayaadmin

IND vs AUS: भारत ने लिया 2023 विश्व कप की हार का बदला, ऑस्ट्रेलिया को 22 रनों से दी पटखनी, सुपर-8 में लगाई जीत की हैट्रिक

nyaayaadmin