29 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर को हटा…, BCCI सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के कोच पर कही बहुत बड़ी बात; बोले – मैं कौन…

Jay Shah on Head Coach Gautam Gambhir: राहुल द्रविड़ के बाद गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली है. गंभीर ने आते ही वाईट बॉल और लाल गेंद की क्रिकेट में काफी बड़ा अंतर पैदा कर दिया है. यहां तक कि अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग टीम तैयार की जा रही है. अब बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने तीनों फॉर्मेट में टीम की जिम्मेदारी गंभीर को दिए जाने के सवाल पर तीखा जवाब दिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया से वार्ता में जय शाह से पूछा गया कि तीन अलग-अलग फॉर्मेट में टीम इंडिया को अलग कोच देने पर विचार क्यों नहीं किया गया. इस पर BCCI सचिव ने कहा, “हम एक बार कोच की नियुक्ति कर लेते हैं तो उसी के फैसलों का अमल करना होता है. हमने गौतम गंभीर को कोच के तौर पर नियुक्त किया है, वो अगर तीनों फॉर्मेट में कोचिंग देना चाह रहे हैं तो मैं ये कहने वाला कौन होता हूं कि वो किसी एक विशेष फॉर्मेट में कोचिंग के लायक नहीं हैं. आमतौर पर 70 प्रतिशत खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में खेल रहे होते हैं.”

जय शाह से यह भी पूछा गया कि यदि किसी बैक-अप कोच की जरूरत पड़ती है, ऐसे में क्या फैसला लिया जाएगा? इस पर उन्होंने बताया कि NCA में विश्व स्तरीय ट्रेनर्स की भरमार है. इसके अलावा उन्होंने NCA प्रेसिडेंट वीवीएस लक्ष्मण का उदाहरण लिया, जो राहुल द्रविड़ की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की जिम्मेदारी संभालते दिखे.

कैसी रही गंभीर की पहली सीरीज?

गौतम गंभीर ने हाल ही में हुए श्रीलंका दौरे पर पहली बार कोच की भूमिका में टीम इंडिया की कमान संभाली. टी20 सीरीज को जीतने में टीम इंडिया को ज्यादा परेशानी नहीं हुई क्योंकि सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने पड़ोसी देश को 3-0 से हराया था. मगर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की हार ने गौतम गंभीर की रणनीतियों पर सवाल खड़े कर दिए हैं. सीरीज का पहला मैच टाई रहा, वहीं अगले दोनों मुकाबलों को भारत हार गया था.

यह भी पढ़ें:

Rahul Dravid Son: राहुल द्रविड़ के बेटे ने किया डेब्यू, पहले मैच में बुरी तरह फेल; महाराजा ट्रॉफी में जानें कैसा रहा प्रदर्शन

Related posts

IND vs BAN: 150 की रफ्तार वाले गेंदबाज की चुनौती, बांग्लादेश ने यूं बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता

nyaayaadmin

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को आई हैदराबाद की याद, इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर कर हुए भावुक

nyaayaadmin

भारत के सबसे सफल 24 घंटे, पेरिस में बन गया इतिहास, एक दिन में आए 8 मेडल; इन एथलीट्स ने किया कमाल

nyaayaadmin