30 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Exclusive: कोरोना से मां का निधन, 2 साल पहले पिता गुजरे, Under 19 में सेलेक्ट हुए अमान की भावुक कर देने वाली दास्तां

Mohd Amman Under 19: उत्तर प्रदेश स्थित सहारनपुर के निवासी मोहम्मद अमान को भारतीय क्रिकेट टीम के अंडर 19 टीम का कप्तान नियुक्त किए गए हैं. सहारनपुर निवासी अमान बहुत ही गरीब पृष्ठभूमि से आते हैं. अमान की मां का कोरोना से निधन हो गया था. साल 2022 में उनके पिता का भी निधन हो गया. उनके पिता एक ट्रक ड्राइवर थे.

एबीपी न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में अमान ने बताया कि एक वक्त ऐसा आया कि मैंने अपने एक जानने वाले से निवेदन किया कि मुझे वो कोई भी काम दे दें. मैं कर लूंगा ताकि अपने भाई बहन को खाना खिला सकूं. अमान ने बताया कि मेरा छोटा भाई आज भी मजदूरी करता है. पैसे के लिए मां और पापा के बीच झगड़ा होता था. तो मैंने मां से कहा था कि मैं अपनी क्रिकेट किट बेच देता हूं. वो पैसा इस्तेमाल कर लो.

उन्होंने बताया कि घर में पैसे नहीं थे तो जब भी मैच खेलने जाना होता था तब ट्रेन में टॉयलेट के बगल में जो जगह होती है वहां बैठ के जाता था क्योंकि टिकट खरीदने के पैसे नहीं होते थे. मैच का जो डीए मिलता था उसे भाई बहन को दे देता था. अमान ने कहा कि दो बहनें और दो भाई हैं और घर में अकेला मर्द मैं ही हूं. अमान ने कहा कि मेरी परफॉरमेंस वीवीएस लक्ष्मण सर ने देखी थी.

बीजेपी से नाराज फैजाबाद के पू्र्व सांसद लल्लू सिंह? प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर उठे, प्रदेश महामंत्री ने दी सफाई

अकरम भैया ने मदद की- अमान
अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए अमान ने कहा कि यूपीसीएल के अकरम भाई ने मेरी मदद की. अकरम भाई ही थे जिन्होंने मेरा खेल देखा. मुझे सपोर्ट किया और यहां तक ​​लेके आए  मैं जो आज हूं वो अकरम भैया की वजह से ही हूं.

अपने फेवरेट प्लेयर के बारे में बात करते हुए अमान ने कहा कि टेक्नीक के लिहाज से मेरे पसंदीदा क्रिकेटर एबी डेविलर्स हैं. और कैप्टेंसी के लिए एम एस धोनी पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

बता दें 21 सितंबर को भारत अंडर-19 मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 3 वनडे और 2 टेस्ट सीरीज खेलेगा. अमान  ने कहा कि हम कॉन्फिडेंट हैं कि इस बार टीम ऑस्ट्रेलिया से जीतेगी. 

Related posts

Watch: ‘कप’ के नाम पर मिली ‘कटोरी’, सीरीज जीतने के बाद भी बेइज्जत हुआ ऑस्ट्रेलिया? वीडियो वायरल

nyaayaadmin

SL vs NZ: गाले टेस्ट में केन विलियमसन के नाम दर्ज हो गया अनचाहा रिकॉर्ड! जानें पूरा माजरा

nyaayaadmin

MS Dhoni: क्या जल्द IPL से रिटायर होने वाले हैं एमएस धोनी? सुरेश रैना ने इस लीग में खेलने पर दिया बहुत बड़ा बयान

nyaayaadmin