29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

ENG vs SA: इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद सेमीफाइनल के करीब दक्षिण अफ्रीका, ये रहा पूरा समीकरण

T20 World Cup 2024 Points Table: टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रनों से हरा दिया. इस तरह साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट की लगातार छठी जीत दर्ज की. वहीं, इस जीत के बाद एडेन मार्करम की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल के बेहद करीब पहुंच गई है. अब साउथ अफ्रीकी टीम के 2 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हो गए हैं. अब तक साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के अलावा अमेरिका को हराया है. इस ग्रुप में इंग्लैंड दूसरे नंबर पर काबिज है. इंग्लैंड के 2 मैचों में 2 प्वॉइंट्स हैं. इसके अलावा ग्रुप-2 में अमेरिका और वेस्टइंडीज को पहली जीत का इंतजार है.

साउथ अफ्रीका की जीत के बाद कितनी बदली प्वॉइंट्स टेबल?

ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-1 में टॉप पर काबिज है. ऑस्ट्रेलिया के 1 मैचों में 2 प्वॉइंट्स हैं. जबकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल में 2 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है. हालांकि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के 2-2 बराबर प्वॉइंट्स हैं, लेकिन कंगारूओं का नेट रन रेट बेहतर है. अगर भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीतने में कामयाब रहती है तो सेमीफाइनल के बेहद करीब पहुंच जाएगी. अब भारतीय टीम को बांग्लादेश के अलावा ऑस्ट्रेलिया से खेलना है. आज भारत और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होगी. इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 24 जून को भिड़ेंगी.

बताते चलें कि इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 27 जून को त्रिनिडाड में खेला जाएगा. जबकि दूसरा सेमीफाइनल गयाना में खेला जाना है. इसके बाद फाइनल 29 जून को खेला जाएगा. बहरहाल, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम की निगाहें टाइटल पर टिकी हैं. दरअसल, पिछले तकरीबन 11 सालों से टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है. लिहाजा, भारत इस सूखे को खत्म करना चाहेगा.

ये भी पढ़ें-

WI vs USA: एंड्रीड गोस ने फिर खेली अच्छी पारी, वेस्टइंडीज के सामने 129 रनों का लक्ष्य

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड ने किया पहले गेंदबाजी का फैसला, दोनों टीमों की प्लेइंग XI देख हो जाएंगे हैरान

Related posts

Indian Team: कोच से कप्तान तक, टी20 चैंपियन बनी टीम इंडिया में होंगे यह बड़े बदलाव

nyaayaadmin

IND vs ZIM: ध्रुव जुरेल या जितेश शर्मा… संजू सैमसन की गैरमौजूदगी कौन होगा विकेटकीपर?

nyaayaadmin

T20 World Cup में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट में हलचल तेज, इन 2 बड़े शख्सियतों पर गिरी गाज!

nyaayaadmin