31 C
Mumbai
October 16, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

ENG vs PAK: बाबर आजम की जगह लेने वाले कामरान गुलाम ने डेब्यू टेस्ट में जड़ा शतक, पाकिस्तान के लिए रचा इतिहास

Kamran Ghulam Century in Test Debut: बाबर आजम के रिप्लेसमेंट के तौर पर पाकिस्तान टीम में आए कामरान गुलाम ने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. वो अब अपने टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले दुनिया के 116वें खिलाड़ी बन गए हैं. पाकिस्तानी प्लेयर्स की बात करें तो उनसे पहले जावेद मियांदाद और उमर अकमल जैसे नामी खिलाड़ी अपने-अपने टेस्ट डेब्यू में सेंचुरी लगाने का कारनामा कर चुके हैं. कामरान ने 192 गेंद में अपने इंटरनेशनल करियर की पहली सेंचुरी पूरी की है.

कामरान गुलाम को 79 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला था. उन्होंने हवाई शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन बेन डकेट उनका कैच लपक नहीं पाए थे. उनका कैच छोड़ना इंग्लैंड टीम के लिए बहुत बड़ी गलती साबित होती दिख रही है. अपनी शतकीय पारी में इस 29 वर्षीय बल्लेबाज ने 9 चौके और एक छक्का भी लगाया.

पाकिस्तान के लिए ऐसा करने वाले 13वें प्लेयर

कामरान गुलाम ऐसे 13वें पाकिस्तानी खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में शतक लगाया है. पाकिस्तान के लिए यह कीर्तिमान स्थापित करने वाले पहले बल्लेबाज खालिद इबादुल्ला थे, जिन्होंने 1964 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू में सेंचुरी लगाई थी. उनके बाद यूनुस खान और अजहर महमूद जैसे दिग्गजों ने भी अपने करियर के पहले टेस्ट मैच में 100 रन का आंकड़ा छुआ था.

पाकिस्तान के लिए अब तक 13 बल्लेबाज अपने टेस्ट डेब्यू में शतक लगा चुके हैं, लेकिन उमर अकमल ऐसे अकेले प्लेयर हैं जिन्होंने अपना डेब्यू विदेशी सरजमीं पर खेला और उसमें शतक ठोका था. उनके अलावा सभी पाक खिलाड़ियों ने अपने घरेलू मैदानों पर यह कीर्तिमान बनाया था. विश्व क्रिकेट में अपने टेस्ट डेब्यू को शतक लगाकर यादगार बनाने वाले आखिरी बल्लेबाज भारत के यशस्वी जायसवाल थे. उन्होंने 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 171 रन की शतकीय पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें:

Bangladesh Head Coach: बांग्लादेश टीम के हेड कोच तत्काल प्रभाव से बर्खास्त, खिलाड़ी को थप्पड़ मारने पर हुआ एक्शन!

Related posts

टीम बस नहीं, स्कूल वैन… टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही पाकिस्तान ने कर दी इंग्लैंड की ‘बेइज्जती’?

nyaayaadmin

‘रोहित शर्मा को कप्तान…’, IPL 2025 से पहले दिग्गज ने RCB को दी चौंकाने वाली सलाह

nyaayaadmin

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर आई बुरी खबर, बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे मोहम्मद शमी?

nyaayaadmin