33 C
Mumbai
October 11, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी के घर में घुसकर रौंदा, पारी और 47 रन की शर्मनाक हार

ENG vs PAK 1st Test Highlights: इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 47 रन के अंतर से हरा दिया है. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जैक लीच ने 4 विकेट लेकर पाक टीम की बैटिंग लाइन-अप की कमर तोड़ कर रख दी. पाकिस्तान की दूसरी पारी महज 220 रनों पर सिमट गई है. पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में बाबर आजम कप्तानी छोड़ने के बाद भी फेल हो गए हैं. उन्होंने पहली पारी में 30 रन और दूसरी पारी में महज 5 रन बनाए.

इस भिड़ंत में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी. पाक टीम ने पहली पारी में 556 रन बनाए, जिसमें कप्तान शान मसूद, अब्दुल्ला शफीक और आगा सलमान की शतकीय पारियां शामिल रहीं. मेजबान टीम को अंदाजा नहीं था कि इंग्लैंड भी पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरने वाली है. इंग्लिश टीम ने ओली पोप का विकेट जल्दी गंवा दिया था, लेकिन उसके बाद मेहमान टीम की बैटिंग देखने लायक रही.

हैरी ब्रूक और जो रूट का जलवा

इंग्लैंड के 3 विकेट 249 के स्कोर तक गिर चुके थे, जिससे प्रतीत होने लगा था जैसे इंग्लिश टीम भी 500 रन के स्कोर से नीचे ही ऑलआउट हो सकती है. मगर यहां से जो रूट और हैरी ब्रूक के बीच 454 रन की ऐतिहासिक पार्टनरशिप हुई. एक तरफ रूट ने 262 रन बनाए, वहीं ब्रूक ने अपने करियर का पहला तिहरा शतक लगाते हुए 317 रन बनाए. ब्रूक इसलिए भी आकर्षण का केंद्र बने क्योंकि ये 317 रन उन्होंने 98 से अधिक के स्ट्राइक रेट से बनाए.

पाकिस्तान अपने ही घर में हुआ चित्त

इंग्लैंड ने पहली पारी 823 रन पर घोषित की, जिससे उसे पहली पारी में 267 रनों की बढ़त मिली. इंग्लैंड ने चौथे दिन अपनी पारी घोषित की थी और उसके बाद पाक टीम को समेटने के लिए डेढ़ दिन बचा था. दूसरी पारी में पाक टीम की हालत यह थी कि आधी टीम 59 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट चुकी थी. पहली पारी के शतकवीर आगा सलमान ने फिर से 63 रन की अहम पारी खेली और आमिर जमाल (55 रन) के साथ 109 रन की अहम साझेदारी की.

मगर सलमान का विकेट गिरने के बाद पाकिस्तान की पूरी टीम अगले 29 रनों में ढह गई. पाकिस्तान इससे पहले अपने ही घर पर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 2-0 से हार चुका है और अब इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी वह हार की कगार पर आ खड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की भारत को खुली चेतावनी, कीवी टीम के कप्तान का बड़ा एलान; बढ़ीं रोहित एंड कंपनी की मुश्किलें

Related posts

Watch: कानपुर स्टेडियम की गली में यशस्वी की उड़ान, करिश्माई कैच से डक आउट हुए जाकिर हसन

nyaayaadmin

PAK vs ENG: ‘जो रूट को महज एक ही गेंदबाज परेशान करता है, वह भारतीय…’ माइकल वॉन ने इस बॉलर का लिया नाम

nyaayaadmin

1312 विकेट और 10 हजार से ज्यादा रन, भारत की यह जोड़ी विश्व में सबसे घातक; तोड़े हैं कई बड़े रिकॉर्ड

nyaayaadmin