29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Duleep Trophy: रेड बॉल क्रिकेट में दिखा ऋषभ पंत का पुराना अंदाज, टी20 जैसी बैटिंग कर जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

Rishabh Pant Duleep Trophy 2025 Fifty: इन दिनों खेली जा रही दिलीप ट्रॉफी में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टी20 जैसी बैटिंग करते हुए ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ दिया. टूर्नामेंट में पंत इंडिया ‘बी’ के लिए खेल रहे हैं. मुकाबले की पहली पारी में पंत जल्दी आउट हो गए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने कमाल करते हुए काफी तेजी से रन बनाए. पंत का वही पुराना अंदाज देखने को मिला जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. 

पहली पारी में 10 गेंदों में 07 रन बनाकर आउट होने वाले ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में 47 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए. इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपना अर्धशतक सिर्फ 34 गेंदों में पूरा किया. अक्सर टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज इतनी गेंदों में अर्धशतक पूरा करते हैं, लेकिन पंत ने टेस्ट फॉर्मेट में खेली जा रही दिलीप ट्रॉफी में ही ऐसा कर दिया. 

बता दें कि पंत को टेस्ट क्रिकेट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है. उन्होंने कई मौकों पर टेस्ट क्रिकेट में तेज तर्रार पारियां खेली हैं. अब दिलीप ट्रॉफी में भी पंत का वहीं अंदाज देखने को मिला. 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले पंत का यह रूप टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. 

पंत ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. इसके बाद पंत कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. हालांकि पंत टीम के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में वापसी कर चुके हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनकी वापसी अभी बाकी है. 

अब तक ऐसा रहा पंत का टेस्ट करियर 

भारत के लिए 2018 में टेस्ट डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत ने अब तक अपने करियर में 33 टेस्ट मैच खेल लिए हैं. इन मैचों की 56 पारियों में उन्होंने 43.67 की औसत से 2271 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 11 अर्धशतक निकल चुके हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 159* रनों का रहा है. 

 

ये भी पढे़ं…

अगर थप्पड़ मारने की हिम्मत होती तो…, बृजभूषण पर बजरंग पूनिया का पलटवार; बोले- मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, लेकिन

Related posts

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने संन्यास से लिया यूटर्न? भविष्य को लेकर कही ये बात

nyaayaadmin

IPL 2025: हार्दिक पांड्या के खिलाफ हुई साजिश? हर स्टेडियम में करवाया गया ट्रोल, अब खुला मुंबई इंडियंस का पूरा राज

nyaayaadmin

Pakistan: ‘फीफा वर्ल्ड कप भी जीत सकते हैं’, पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतते ही बदले पाकिस्तान के तेवर

nyaayaadmin