October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Dawid Malan Retirement: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी मलान ने लिया संन्यास, टीम में काफी वक्त से नहीं मिली थी जगह

Dawid Malan Retirement England: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बैटर डेविड मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. वे टी20 में नंबर 1 रैंकिंग पर रह चुके हैं. लेकिन अब 37 साल की उम्र में संन्यास ले लिया है. मलान काफी वक्त से टीम से बाहर चल रहे थे. उन्हें वनडे विश्व कप 2023 के बाद अभी तक टीम में जगह नहीं मिली थी. मलान का इंटरनेशनल करियर बहुत ज्यादा लंबा नहीं रहा. लेकिन यादगार रहा. उन्होंने टी20 में 1800 से ज्यादा रन बनाए हैं. वहीं वनडे में 1400 से ज्यादा रन बना चुके हैं.

मलान ने इंग्लैंड के लिए 22 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 1074 रन बनाए हैं. वे इस फॉर्मेट में एक शतक और नौ अर्धशतक लगा चुके हैं. मलान ने 30 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान 1450 रन बनाए हैं. वे वनडे में 6 शतक और 7 अर्धशतक लगा चुके हैं. वहीं 62 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1892 रन बना चुके हैं. मलान ने इस फॉर्मेट में 1 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं. उनका घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन रहा है. वे फर्स्ट क्लास मैचों में 13201 रन बना चुके हैं.

डेविड मलान इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेल चुके हैं. उन्होंने 2021 में पंजाब किंग्स के लिए एक मैच खेला था. वे इस मुकाबले में 26 रन बनाकर आउट हो गए थे. हालांकि वे इसके बाद आईपीएल में नहीं खेले. मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है. लेकिन वे घरेलू मैचों में अभी भी खेल सकते हैं.

मलान ने इंग्लैंड के लिए डेब्यू टेस्ट जुलाई 2017 में खेला था. वहीं आखिरी टेस्ट जनवरी 2022 में खेला था. उन्होंने डेब्यू वनडे मैच मई 2019 में खेला था. जबकि आखिरी वनडे नवंबर 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला. मलान ने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू भी 2017 में ही किया था. जबकि आखिरी मैच सितंबर 2023 में खेला था.

यह भी पढ़ें : Jay Shah ICC Chairman: जय शाह के आईसीसी चेयरमैन बनने के बाद खौफ में पाकिस्तान! क्या छिन जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी

Related posts

Raksha Bandhan 2024: जसप्रीत बुमराह से लेकर सूर्यकुमार यादव तक, इन क्रिकेटर्स ने मनाया रक्षाबंधन; देखें तस्वीरें

nyaayaadmin

क्रिकेट जगत के वो जांबाज़ खिलाड़ी, जो मौत को मात देकर मैदान में लौटे

nyaayaadmin

IND vs BAN Test Tickets: भारत-बांग्लादेश टेस्ट के लिए तैयार है कानपुर, जानें कब से शुरू होगी टिकट बुकिंग

nyaayaadmin