30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Champions Trophy 2025: तय हो गई भारत-पाकिस्तान मुकाबले की तारीख, लाहौर में खेला जाएगा मैच?

Champions Trophy 2025 IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत और पाकिस्तान के बीच 1 मार्च को मैच खेला जा सकता है. इसको लेकर एक अहम जानकारी सामने आयी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत और पाक मैच की तारीख और जगह तय कर दी है. पीसीबी ने भारत-पाक मैच को लाहौर में करवाने का प्लान बनवाया है. हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसको लेकर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है. चैंपियंस ट्रॉफी का इस बार पाकिस्तान में आयोजिन होना है. लेकिन टीम इंडिया जाएगी या नहीं, इस पर फैसला नहीं लिया गया है. 

पीटीआई की एक खबर के मुताबिक भारत और पाकिस्तान का मैच 1 मार्च को लाहौर में खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च तक खेला जाना है. लेकिन 10 मार्च को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है. 9 मार्च को टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट को लेकर पीसीबी ने खास तैयारी की है.

टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में हो सकते हैं आयोजित –

रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच के लिए बारबाडोस में थे. उन्होंने आईसीसी को 15 मैचों का शेड्यूल दिया है. टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में होंगे. यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे. लाहौर में सात मैच खेले जाएंगे. वहीं तीन मैच कराची में आयोजित होंगे. इसके साथ ही पांच मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे.

लाहौर में खेला जाएगा फाइनल मैच –

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का पहला मैच कराची में आयोजित हो सकता है. इसके साथ ही सेमीफाइनल मैच भी हो सकता है. एक सेमीफाइनल मैच रावलपिंडी में खेला जा सकता है. जबकि फाइनल मैच लाहौर में आयोजित हो सकता है. टीम इंडिया को इसी शहर में रखने का प्लान है.

ग्रुप ए में होंगे भारत-पाकिस्तान –

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दो ग्रुप बनाए गए हैं. इसमें ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश को रखा गया है. वहीं ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीम होगी.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2024: टीम इंडिया प्रधानमंत्री मोदी से करेगी मुलाकात, पूरी हो चुकी है ग्रांड वेलकम की तैयारी, ऐसा होगा शेड्यूल

Related posts

Watch: भारत और ऑस्ट्रेलिया में जमीन-आसमान का फर्क… टीम इंडिया के लिए एयरपोर्ट पर उमड़ी भीड़, कंगारू टीम का नहीं हुआ था वेलकम

nyaayaadmin

Indian Head Coach: नए हेड कोच के लिए टीम इंडिया को अभी और करना होगा इंतज़ार, BCCI सचिव ने बताया कब होगा एलान

nyaayaadmin

IND vs SA Final: टीम इंडिया को अकेले चैंपियन बना सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, दक्षिण अफ्रीका की उड़ा सकते हैं धज्जियां

nyaayaadmin