30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी पर पूर्व पाक स्टार ने ICC को दी चेतावनी, कहा- टीम इंडिया को पाकिस्तान लाना..

ICC Champions Trophy 2025 Indian Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 हो गया, जिसमें भारत ने खिताब अपने नाम किया. अब अगला आईसीसी टूर्नामेंट चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के रूप में खेला जाएगा. चैंपियंस ट्रॉफी की मेज़बानी पाकिस्तान के पास है और अब तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की तरफ इस बात को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि टीम इंडिया आईसीसी टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं. अब इस पर पाकिस्तान के पूर्व स्टार सलमान बट (Salman Butt) ने कहा कि भारत का पाकिस्तान आना आईसीसी की ज़िम्मेदारी होगी. 

2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि उनका अगला टारगेट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी है. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई सचिव ने यह साफ नहीं किया था कि टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं. 

इसी बीच सलमान बट ने कहा कि यह आईसीसी की ज़िम्मेदारी होगी कि वह सभी टीमों को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान लेकर आएं. 

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “हम हर चीज़ को सनसनीखेज बनाने की कोशिश करते हैं. कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जय शाह ने पॉजिटिव सिगनल दिया है. हालांकि मुझे नहीं लगता कि उन्होंने कोई सिगनल दिया है. अगर उनकी ओर से कोई सिगनल मिलता तब भी मैं उत्साहित नहीं होता क्योंकि यह सुनिश्चित करना आईसीसी का काम है कि सभी टीमें पाकिस्तान आएं.”

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आगे कहा, “अगर वह आते हैं, तो उनका स्वागत है. अगर वह नहीं आते हैं, तो आईसीसी को इससे निपटना होगा. हम देखेंगे कि क्या वह बाकी देशों के साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं या भारत के साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं. यह दिखाएगा कि उनके पास कितनी नियामक के रूप में उनके पास कितना अधिकार है और वह कितना न्यूट्रल हो सकते हैं.”

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत आई थी पाकिस्तान की टीम

बता दें कि 2023 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी. हालांकि उससे पहले हुए 2023 के एशिया कप के लिए टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था. एशिया कप में टीम इंडिया ने हाइब्रिड मॉडल के तहत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या अब टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करती है या नहीं. 

Related posts

PM Modi Meets Team India: खिलाड़ियों की फैमिली से भी मिले प्रधानमंत्री मोदी, ऋषभ पंत को लगाया प्यार से गले

nyaayaadmin

AFG vs SA Semi Final: ”हम इसे हमेशा याद रखेंगे”, हार के बाद राशिद खान ने सोशल मीडिया पर ये क्या लिखा दिया

nyaayaadmin

Kohli and Rohit Retirement: क्रिकेट के जय और वीरू ने किया T20I से संन्यास का ऐलान, तो Sachin Tendulkar ने दी शाबाशी

nyaayaadmin