30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

BCCI सचिव जय शाह ने दिखाया बड़ा दिल, बारबाडोस में फंसे भारतीय पत्रकारों के लिए आगे बढ़ाया मदद का हाथ

Jay Shah Helping Indian Journalist: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने अपनी दरियादिली से सभी का दिल जीत लिया. वह बारबाडोस में फंसी टीम के साथ भारतीय पत्रकारों को भी स्वदेश वापस ला रहे हैं. भारतीय टीम के साथ बारबाडोस के तूफान में कई भारतीय पत्रकार भी फंस गए थे, जिनके लिए जय शाह ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. 

बता दें कि बीसीसीआई की स्पेशल फ्लाइट बारबाडोस से सभी को लेकर दिल्ली पहुंचेगी. बारबाडोस में फाइनल के अगले दिन यानी 30 जून से चक्रवाती तूफान बेरिल के कारण हाई अलर्ट जारी था, जिसके चलते भारतीय टीम वहां फंस गई थी. हाई अलर्ट के चलते एयरपोर्ट बंद हो गए थे. 

अब कई खेल पत्रकारों ने सोशल मीडिया के ज़रिए जय शाह का शुक्रिया करते हुए बताया कि कैसे वह बारबाडोस में फंसे भारतीय पत्रकारों को अपने साथ लाएंगे. 

कब दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया की फ्लाइट 

गौरतलब है कि बारबाडोस से दिल्ली आने वाली फ्लाइट 4 जून, गुरुवार को दिल्ली पहुंचेगी. इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीम इंडिया दिल्ली पहुंचने के बाद सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेगी. 

17 साल बाद टीम इंडिया ने जीत खिताब 

टीम इंडिया ने 17 साल लंबे इंतज़ार के बाद टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा खिताब जीता. इससे पहले 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. अब 2024 में रोहित एंड कंपनी ने टी20 वर्ल्ड कप के खिताब पर अपना नाम लिखवाया. 

फाइनल मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए विराट कोहली ने 59 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 76 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी. यह कोहली की टीम इंडिया के लिए आखिरी पारी थी. 

फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 169 रन ही बना सकी थी. इस दौरान भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को 1-1 सफलता मिली थी. बाकी एक विकेट अक्षर पटेल के नाम रहा था.

 

ये भी पढे़ं…

Watch: टीम इंडिया को लेने बारबाडोस पहुंची स्पेशल फ्लाइट, पढ़ें वापसी को लेकर क्या है लेटेस्ट अपडेट

Related posts

IND vs SA Final: ICC ने लिया बहुत बड़ा फैसला, फाइनल से पहले होगी अहम मीटिंग; BCCI और PCB के चेयरमैन की होगी मुलाकात

nyaayaadmin

IND vs AUS: ‘चलो अब बांग्लादेश’, भारत से हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इस तरह जताई सेमीफाइनल की उम्मीद

nyaayaadmin

IND vs AUS: रोहित शर्मा के 200 छक्के पूरे, स्टार्क के ओवर में 4 सिक्स लगाकर किया कारनामा; बटलर-मैक्सवेल समेत सभी कोसों दूर

nyaayaadmin