32 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

BCCI का ‘दोस्त’ हो गया उसके ‘खिलाफ’, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार है अफगानिस्तान?

ICC Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का मेजबान देश पाकिस्तान है. इस टूर्नामेंट के तारीख का एलान कर दिया गया है. लेकिन बीसीसीआई अपने रुख पर कायम है. दरअसल, बीसीसीआई का कहना है कि पाकिस्तान में सुरक्षा संबंधी चिंताओं की वजह से भारतीय टीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी खेलने नहीं जाएगी. साथ ही बीसीसीआई ने आईसीसी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को हाइब्रिड मॉडल का सुझाव दिया है. इस मॉडल के तहत भारतीय टीम अपना मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेलेगी, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपनी जिद पर अड़ा हुआ है.

वहीं, इस बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, इस खबर से बीसीसीआई को झटका लग सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार है. लेकिन अब सवाल है कि अफगानिस्तान का पाकिस्तान दौरे पर जाना भारत और बीसीसीआई के लिए झटका कैसे है? बताते चलें कि बीसीसीआई अफगानिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए लगातार काम कर रहा है. अफगानिस्तान क्रिकेट की कामयाबी में भारत और बीसीसीआई का अहम योगदान माना जाता है.

दरअसल, अफगानिस्तान के उथल-पुथल भरे और अशांत हालात में बड़े क्रिकेट मैचों का आयोजन संभव नहीं है. इसके मद्देनजर बीसीसीआई अफगानिस्तान को होम ग्राउंड देता है. साथ ही बीसीसीआई आर्थिक पर अफगानिस्तान क्रिकेट की मदद करता रहा है. भारत अफगानिस्तान में क्रिकेट की बेहतरी के अलावा शांति कायम करने की कोशिशों में लगातार अहम भूमिका निभा रहा है. वहीं, इन तमाम वजहों से बीसीसीआई और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संबंध काफी मधुर हैं, लेकिन अब आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अफगान टीम का पाकिस्तान जाना बीसीसीआी के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

Paris Olympics 2024: भारतीय मेंस और वीमेंस टेबल टेनिस टीम का एलान, इन खिलाड़ियों से रहेंगी मेडल की उम्मीदें

IND vs PAK: विराट कोहली के करियर में महज एक चीज की कमी… पूर्व भारतीय कप्तान पर यूनुस खान का बड़ा बयान

Related posts

आग गई ICC रैंकिंग, विराट-रोहित का तगड़ा नुकसान, यशस्वी-पंत को हुआ बंपर फायदा

nyaayaadmin

Paris Olympics 2024: मनु भाकर-सरबजोत सिंह ने ठुकराया सरकारी नौकरी का ऑफर, वजह जानकर आप भी करेंगे तारीफ

nyaayaadmin

ENG vs WI: ‘घर पर बीवी-बच्चे हैं…’, मार्क वुड ने रफ्तार से बरपाया कहर, तो वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज़ ने कही ऐसी बात 

nyaayaadmin