29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Bajrang Punia: वो नहीं चाहते कि मैं कुश्ती करना जारी रखूं… NADA द्वारा सस्पेंड किए जाने पर बजरंग पूनिया की प्रतिक्रिया

Bajrang Punia Post: पिछले दिनों नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) ने पहलवान बजरंग पूनिया को निलंबित कर दिया था. दरअसल, बजरंग पूनिया को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी ने दूसरी बार सस्पेंड किया है. बजरंग पूनिया पर आरोप है कि उन्होंने नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के नियमों का उल्लंघन किया. साथ ही नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी ने बजरंग पूनिया को नोटिस भेजा, इस नोटिस का जवाब 11 जुलाई तक देना है. बहरहाल, अब बजरंग पूनिया की प्रतिक्रिया आई है. भारतीय पहलवान ने एक्स (ट्विटर) पर अपनी बात रखी है.

बजरंग पूनिया ने ट्विटर पर लिखा है- यह NADA द्वारा एक ही मामले में पहले निलंबन को निरस्त करने के बाद लगातार 2 महीनों में दूसरे निलंबन से संबंधित है, NADA ने उन्हें दिए गए सभी तथ्यों को स्पष्ट रूप से नजरअंदाज कर दिया और मुझे फिर से निलंबित कर दिया, यह दर्शाता है कि NADA मुझे कैसे निशाना बना रहा है, वे नहीं चाहते कि मैं किसी भी कीमत पर कुश्ती जारी रखूं. उनके पास कोई जवाब नहीं है और वे अपनी गलतियों की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते, वे सिर्फ अपने छुटकारे के लिए एथलीट को परेशान करना चाहते हैं, नाडा नहीं चाहता कि कोई उनके गलत तरीकों पर सवाल उठाए और अगर कोई ऐसा करता है तो उसे निशाना बनाया जाता है ताकि वह अपना खेल जारी न रख सके.

उन्होंने आगे लिखा है कि NADA एक्सपायर हो चुकी किट के बारे में जवाब क्यों नहीं देता? NADA इस बात का जवाब क्यों नहीं देता कि कैसे एक अपंजीकृत चैपरोन जिसका नाम मिशन ऑर्डर में नहीं था, सैंपल कलेक्शन के लिए मुझसे संपर्क किया और दबाव डाला? NADA इस बात का जवाब क्यों नहीं देता कि दो मैचों के बीच सैंपल कलेक्शन के लिए मुझपर दबाव दिया गया, जबकि उन्हें पता था कि मेरे पास अगली कुशती की तैयारी करने के लिए केवल 20 मिनट थे, अगर नाडा अपने अहंकार के लिए पहलवानों के धैर्य और अपने अधिकारों के लिए खड़े होने के दृढ़ संकल्प को चुनौती देना चाहता है, तो उसे ऐसा करने दो, पहलवान यहीं है और अंत तक लड़ेगा, मेरे वकील समय पर अपना जवाब दाखिल करेंगे.

ये भी पढ़ें-

इन 11 खिलाड़ियों का रहा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप… सिर्फ विराट-रोहित नहीं, ये सितारे भी अब नहीं दिखेंगे

Related posts

IND vs SA Final: फाइनल के लिए बारबाडोस पहुंची टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका से होगा महामुकाबला

nyaayaadmin

Team India: 4 जुलाई शाम 5 बजे…, रोहित शर्मा का भारतीय फैंस को संदेश; रोड शो में होगी खूब सारी मस्ती

nyaayaadmin

AUS vs AFG: ‘हमारे लिए बड़ी जीत’, ऑस्ट्रेलिया को हराकर अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने दिल खोलकर की बात

nyaayaadmin