29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Bajrang Punia: ओलंपिक मेडलिस्ट बजरंग पूनिया फिर सस्पेंड, इस तारीख तक देना होगा जवाब, जानें पूरा माजरा

Bajrang Punia Suspended: भारत के दिग्गज पहलवान बजरंग पूनिया को नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) ने बड़ा झटका दिया है. दरअसल, नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी ने बजरंग पूनिया को फिर सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले जब नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी ने सस्पेंड किया था तो उनका निलंबन अनुशासनात्मक पैनल द्वारा रद्द किया गया था, लेकिन उन्हें नोटिस जारी नहीं किया गया था. हालांकि, इस बार नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी ने सख्ती दिखाते हुए नोटिस भी जारी किया है. बहरहाल, आज हम आपको बताएंगे बजरंग पूनिया को सस्पेंड करने के पीछे की पूरी कहानी.

नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के मुताबिक, हरियाणा के सोनीपत में 10 मार्च को ट्रायल था. इस ट्रायल में बजरंग पूनिया ने यूरिन का सैंपल देने से इनकार कर दिया. जिसके बाद बजरंग पूनिया पर गाज गिरी है. वहीं, अब बजरंग पूनिया के वकील विष्णुपक सिंघानिया ने अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा कि हां हमें नोटिस मिला है, और हम इसका जवाब जरूर देंगे. उन्होंने आगे कहा कि हम पिछली बार भी सुनवाई में शामिल हुए थे, उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, इसलिए हम लड़ाई लड़ेंगे. दरअसल, बजरंग पूनिया के पास नोटिस का जवाब देने के लिए 11 जबन तक का समय है.

वहीं, बजरंग पूनिया के नोटिस में कहा गया है कि डीसीओ ने आपको डोप टेस्ट के लिए यूरीन का सैंपल देने को कहा था. लेकिन डीसीओ के कई अनुरोधों के बाद भी आपने सैंपल देने से इनकार कर दिया. साथ ही आपने कहा कि जब तक नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी एक्सपायरी किट के मुद्दे के बारे में आपके मेल का जवाब नहीं देता, तब तक आप सैंपल नहीं देंगे. तकरीबन 2 महीने पहले डोप टेस्ट के लिए सैंपल चाहिए था. साथ ही नाडा ने आपको सैंपल देने से इनकार के बाद इसके परिणामों के बारे में विस्तार से बताया था. आप पर राष्ट्रीय डोपिंग रोधी नियम, 2021 के अनुच्छेद 2.3 के उल्लंघन का आरोप लगा है.

ये भी पढ़ें-

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर चौंकाया, जानें टी20 वर्ल्ड कप के टॉप उलटफेर

Related posts

Watch: टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के बाद रो पड़े रोहित शर्मा? जानें वायरल वीडियो का सच

nyaayaadmin

Indian Team: टीम इंडिया की वापसी में फिर हुई देरी, चक्रवाती तूफान लगातार बढ़ा रहा है मुश्किलें 

nyaayaadmin

AFG vs SA Semi-Final: अफगानिस्तान की हार के बाद इमोशनल हुए राशिद खान, पढ़ें क्या बताया हार का कारण

nyaayaadmin