29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

AUS vs SCO: विराट-सूर्या से आगे निकला ये तूफानी बल्लेबाज, टी20 में ठोका सबसे तेज शतक!

Josh Inglis T20I Hundred: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड का दूसरा टी20 मैच 6 सितंबर को खेला गया. इस भिड़ंत में पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम ने स्कोरबोर्ड पर 196 रन का स्कोर लगाया. इस बार भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ताबड़तोड़ बैटिंग की, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने तूफानी शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. वो अब 43 गेंद में सेंचुरी पूरी करके ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

विराट-सूर्या को पीछे छोड़ा

अब टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में जोश इंग्लिश ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज को भी पीछे छोड़ दिया है. इंग्लिश ने 43 गेंद में शतक पूरा किया और उन्होंने अपनी 49 गेंद की पारी में 103 रन बनाए. इस धुआंधार पारी में उन्होंने 7 चौके और 7 ही छक्के लगाए.

विराट कोहली की बात करें तो उनके नाम टी20 क्रिकेट में सिर्फ एक सेंचुरी है, जो उन्होंने 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ लगाई थी. उन्होंने उस मैच में 61 गेंद में शतक पूरा किया था. दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव को तेजतर्रार और चारों ओर शॉट्स लगाने के लिए जाना जाता है. सूर्या के नाम टी20 क्रिकेट में चार शतक हैं, लेकिन उनकी सबसे तेज सेंचुरी 45 गेंद में आई थी, जो उन्होंने 2023 में श्रीलंका के खिलाफ बनाई थी.

रोहित शर्मा अब भी बहुत आगे

भारत के लिए सबसे तेज टी20 शतक की बात करें तो वह रोहित शर्मा के नाम है. रोहित शर्मा ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ भिड़ंत में महज 35 गेंद में सेंचुरी पूरी की थी. उस मैच में रोहित ने 43 गेंद में 118 रन की पारी के दौरान 12 चौके और 10 छक्के ठोक डाले थे. वहीं एसोसिएट देशों को हटाकर देखा जाए तो ICC के फुल मेंबर देशों के किसी खिलाड़ी द्वारा लगाया गया सबसे तेज शतक भी 35 गेंद में ही आया था, जो डेविड मिलर के नाम है. यानी मिलर और रोहित इस मामले में एक ही स्थान पर मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें:

Bajrang Punia Cogress: कांग्रेस में आते ही बजरंग पूनिया के वारे न्यारे, पार्टी ने चेयरमैन पद देकर किया सम्मानित

Related posts

Hardik Pandya को छोड़ किसके साथ वक्त बिता रहीं नताशा? सामने आयी चौंकाने वाली तस्वीरें

nyaayaadmin

Most Runs in Test: जो रूट ने कुमार संगकारा को पछाड़ा, लेकिन सचिन तेंदुलकर से कितने पीछे?

nyaayaadmin

Watch: ‘ना ना करते भी IPL…’, धोनी पर शाहरुख खान का कमेन्ट हुआ वायरल; देखें मजेदार वीडियो

nyaayaadmin