29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

AUS vs AFG: ‘हमारे लिए बड़ी जीत’, ऑस्ट्रेलिया को हराकर अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने दिल खोलकर की बात

Rashid Khan Reaction: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 48वें मुकाबले में वह हुआ, जिसकी शायद किसी को उम्मीद भी नहीं थी. अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान बहुत खुश दिखाई दिए. उन्होंने कहा यह हमारे के लिए एक टीम और देश के रूप में बड़ी जीत है. इसके अलावा राशिद ने टीम के बारे में बात की. तो आइए जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान क्या कुछ बोले. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद राशिद खान ने कहा, “हमारे लिए एक टीम और देश के रूप में बड़ी जीत है. शानदार एहसास. यह कुछ ऐसा है जो हमने पिछले दो सालों में मिस किया. जीत के साथ बहुत खुश हूं और लड़कों पर बहुत गर्व है. हमारे लिए यह बहुत ज़रूरी था कि हम उसी प्लेइंग इलेवन के साथ वापस गए. हम विपक्षी टीम की बॉलिंग लाइनअप पढ़ रहे थे और उसी हिसाब से प्लेइंग इलेवन सिलेक्ट कर रहे थे.”

राशिद ने आगे कहा, “इस विकेट पर 140 अच्छा टोटल था. हमने अच्छे से फिनिश नहीं किया जैसे हमें करना चाहिए था. ओपनिंग पार्टनिशिप ने शानदार शुरुआत दी. इस विकेट पर 130 से ज्यादा स्कोर, हम तब तक डिफेंड करने काबिल थे जब तक हम शांत थे और खुद में यकीन था. ऑलराउंडर्स और ऑप्शन होना इस टीम की खूबसूरती है.”

आगे गुलबदीन पर राशिद खान ने कहा, “जिस तरह गुलबदीन ने आज बॉलिंग की, उनके पास जो तजुर्बा है, वह आज अच्छे से आया. जिस तरह नबी ने शुरूआत की, वॉर्नर का विकेट, वो आंखों के लिए शानदार था. यह हमारे लिए घर और दुनिया में बहुत अहम है. मुझे यकीन है कि उन्हें गर्व होगा और उन्होंने खेल का आनंद लिया होगा.”

ऐसे अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को दी शिकस्त 

मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बोर्ड पर लगाए. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को अफगानी गेंदबाज़ों ने 19.2 ओवर में 127 रनों पर ऑलआउट कर दिया.

 

ये भी पढ़ें…

AUS vs AFG: अफगानिस्तान की जीत के बाद सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, तस्वीरें देख नहीं होगा यकीन

Related posts

IND vs SA Final: ‘हमें मैच जीतने की…’, फाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने भारत को डे डाली चेतावनी!

nyaayaadmin

AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने T20 वर्ल्डकप में किया बड़ा उलटफेर, 7 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया

nyaayaadmin

T20 WC Super-8 Points Table: जानें दोनों ग्रुप का हाल, किस नंबर पर है कौनसी टीम और सेमीफाइनल का समीकरण

nyaayaadmin