29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

AUS vs AFG: अफगानिस्तान से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया पर मंडराया बाहर होने का खतरा, अब भारत के खिलाफ होगा फैसला!

Australia Semi Final Equation: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 48वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया. इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. टी20 विश्व कप में सुपर-8 के मैच खेले जा रहे हैं, जिसमें सभी टीमों को 3-3 मैच खेलने हैं. टीमों को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कम से कम 2 तो जीतने ही होंगे. भारत तो दो मैच जीत चुका है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 1 ही जीत दर्ज की है, जिसके बाद कंगारू टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. 

ऑस्ट्रेलिया ने भी 2 मैच खेल लिए हैं और उन्हें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत के खिलाफ तीसरे मैच में जीत दर्ज करनी होगी. लेकिन टीम इंडिया अपने अगले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है. तो आइए समझते हैं पूरा समीकरण. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें ग्रुप-1 में मौजूद हैं, जिसमें अफगानिस्तान और बांग्लादेश भी शामिल है. ग्रुप की सभी चार टीमों ने 2-2 मैच खेल लिए हैं, जिसमें सिर्फ इंडिया ने 2 जीत दर्ज की है. बाकी ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को 1-1 जीत मिली है. वहीं बांग्लादेश कोई मैच नहीं जीत सकी. 

इंडिया तो लगभग सेमीफाइनल में पहुंच गई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच सेमीफाइनल की जंग जारी है. ऑस्ट्रेलिया को आखिरी मैच भारत के खिलाफ और अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. अगर ऑस्ट्रेलिया आखिरी मैच जीत जाती है और अफगानिस्तान को आखिरी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ता है, तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए जगह पक्की कर लेगी. 

अगर ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी मैच हारती है और अफगानिस्तान आखिरी मैच में जीत हासिल कर लेती है, तो अफगान टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी. अब सभी की नज़रें दोनों टीमों के आखिरी मुकाबले पर होंगी. अगर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीमें अपने-अपने आखिरी मैच में जीत दर्ज कर लेती हैं, तो टॉप-3 पर मौजूद टीमों में बेहतर नेट रनरेट वाली दो टीमें सेमीफाइनल में जगह हासिल करेंगी. 

 

ये भी पढ़ें…

AUS vs AFG: अफगानिस्तान से मिली हार तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को दे डाली चेतावनी, बोले- जीत के लिए टीम इंडिया…

Related posts

Watch: स्टंप माइक में फिर कैद हुए रोहित शर्मा के ‘जादूई’ शब्द, जानें गार्डन में घूमने के बाद अब क्या बोले भारतीय कप्तान

nyaayaadmin

Watch: अफगानिस्तान की जीत पर ब्रावो ने किया चैंपियन वाला डांस, वायरल हो रहा टीम बस का वीडियो

nyaayaadmin

Afghanistan: यू ही सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा अफगानिस्तान, इन खिलाड़ियों ने झोंक दी जान; आंकड़ों ने की तस्दीक

nyaayaadmin