October 8, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Arundhati Reddy IND vs PAK: अरुंधति रेड्डी को ICC ने दी सजा, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में की थी ये हरकत

Arundhati Reddy INDW vs PAKW: भारत ने वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 के एक मुकाबले में पाकिस्तान को हरा दिया. टीम इंडिया की जीत में अरुंधति रेड्डी ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस मुकाबले में 3 विकेट झटके. लेकिन अरुंधति ने एक गलती कर दी थी. इसके लिए आईसीसी ने सजा सुना दी है. आईसीसी ने सोमवार शाम मीडिया रिलीज जारी की है. इसके जरिए बताया कि अरुंधति ने आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट से जुड़े नियम का उल्लंघन किया है. इसके लिए उनके खाते में एक डीमेरिट पॉइंट जोड़ दिया गया है. इस गलती के लिए और भी तरह की सजा का प्रावधान है.

अरुंधति रेड्डी ने पाकिस्तान की पारी के 20वें ओवर की चौथी गेंद पर निदा डार को आउट कर दिया था. डार 34 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाकर आउट हुई थीं. उनके आउट होने के बाद अरुंधति ने आक्रामक अंदाज में जश्न मनाया था. उन्होंने पाकिस्तान के पवेलियन की ओर देखते हुए इशारा भी किया था. यह आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन में आता है. इसी वजह से आईसीसी ने अरुंधति को 1 डीमेरिट पॉइंट दिया है. यह लेवल 1 का अपराध माना जाता है

अरुंधति की गलती पर क्या हो सकती थी अधिकतम सजा –

आईसीसी की आचार संहित के आर्टिकल 2.5 के मुताबिक जब कोई खिलाड़ी गलत भाषा, गलत एक्शन या किसी दूसरी खिलाड़ी को उकसाने के लिए गलत हरकत का इस्तेमाल करता या करती है तो यह लेवल 1 का अपराध माना जाता है. इसके लिए कम से कम सजा के लिए 1 डीमेरिट पॉइंट रखा गया है. वहीं इस अपराध की अधिकतम सजा 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना है. लेकिन अरुंधति को 1 डीमेरिट पॉइंट ही दिया गया है.

टीम इंडिया का पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन –

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 105 रन बनाए थे. इस दौरान अरुंधति ने 4 ओवरों में महज 19 रन देकर 3 विकेट झटके थे. श्रेयंका पाटिल ने 4 ओवरों में 12 रन देकर 2 विकेट लिए थे. उन्होंने एक मेडन ओवर भी निकाला. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 18.5 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. भारत के लिए शैफाली वर्मा ने 32 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : Photos: एक सीजन से कितनी कमाई करती हैं टीमें, क्यों जीत या हार का इनकम पर ज्यादा नहीं पड़ता फर्क

Related posts

एक ही टीम में खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम? इस ट्रॉफी से हो सकता है कमाल

nyaayaadmin

Nathan Lyon: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले डरे कंगारू, नाथन लियोन ने बताए 3 खतरनाक भारतीय खिलाड़ी

nyaayaadmin

पाकिस्तान टीम में कौन था सबसे बड़ा ‘झूठा’? दिग्गज ने खोला ड्रेसिंग रूम का राज

nyaayaadmin