28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Anshuman Gaekwad Death: पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कोच अंशुमन गायकवाड़ नहीं रहे, 71 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Anshuman Gaekwad Passed Away at 71: आज का दिन भारतीय क्रिकेट से जुड़े हर व्यक्ति के लिए आंखें नम कर देने वाला दिन है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट के पूर्व शानदार बल्लेबाज और कोच अंशुमान गायकवाड़ का 71 साल की उम्र में वडोदरा में निधन हो गया. गायकवाड़ ने 1975 से 1987 के बीच भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले. अपने खेल करियर के बाद वह चयनकर्ता बने और फिर राष्ट्रीय टीम के कोच भी बने.

पूर्व क्रिकेटरों ने इलाज के लिए की थी मदद की अपील
हाल ही में जब उनकी बीमारी की खबर सामने आई थी, तो कई पूर्व क्रिकेटरों ने बीसीसीआई से उनकी मदद करने की अपील की थी, जिसमें 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव भी शामिल थे. बाद में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके इलाज के लिए 1 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की थी. अंशुमान गायकवाड़ को ब्लड कैंसर था. अंशुमान पहले इलाज के लिए लंदन गए और बाद में उन्हें वडोदरा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन अफसोस उन्हें बचाया नहीं जा सका और 31 जुलाई की देर रात उनका निधन हो गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया गायकवाड़ के निधन पर ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंशुमान गायकवाड़ के निधन पर उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने एक्स पर लिखा- “श्री अंशुमन गायकवाड़ जी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा. वे एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और उत्कृष्ट कोच थे. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ओम शांति.”

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी एक्स पर पोस्ट कर अंशुमान गायकवाड़ के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने लिखा- “श्री अंशुमान गायकवाड़ के परिवार और मित्रों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. पूरे क्रिकेट जगत के लिए यह दुखद घटना है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.”

अंशुमान गायकवाड़ के करियर की यादगार पारियां
अपने खेल करियर में, अंशुमान गायकवाड़ ने कई यादगार पारियां खेलीं. पाकिस्तान के खिलाफ 671 मिनट में खेली गई उनकी 201 रनों की पारी आज भी याद की जाती है. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग के खिलाफ बिना हेलमेट के बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 81 रन बनाए थे, जो उनके साहस का प्रतीक है.

यह भी पढ़ें:
T20I में प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने में सूर्यकुमार का जवाब नहीं, बेहद कम समय में कोहली के करीब

Related posts

IND vs SL: गौतम गंभीर की कोचिंग टीम में होंगे ये चार दिग्गज, बॉलिंग कोच बनेंगे मोर्कल?

nyaayaadmin

Rahul Dravid Son: राहुल द्रविड़ के बेटे समित को मैसूर वारियर्स से मिला कॉन्ट्रैक्ट, जानें कितनी मिली रकम

nyaayaadmin

PAK vs BAN: पाकिस्तान की शर्मनाक हार, अब शाहिद अफरीदी ने गुस्से में पूरी टीम को लताड़ा; गिनवाईं 3 बड़ी गलतियां

nyaayaadmin