29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

AFG vs SA Semi-Final: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर रचा इतिहास, पहली बार फाइनल में बनाई जगह

AFG vs SA Score Live Updates: टी20 विश्वकप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. अफगानिस्तान ने इस टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन उसके लिए सेमीफाइनल में जीत हासिल करना आसान नहीं होगा. दक्षिण अफ्रीका के पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं. दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो उसके पार चोकर्स का टैग मिटाने का अच्छा मौका है. अफ्रीकी टीम यह मैच जीतती है तो वह फाइनल में पहुंचेगी और यह इतिहास में दर्ज हो जाएगा.

अफगानिस्तान ने इस टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम सुपर 8 के ग्रुप 1 में थी. अफगान टीम इस ग्रुप की पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही थी. उसने 3 मैच खेले थे और 2 में जीत दर्ज की थी. अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया था. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ 8 रनों से जीत दर्ज की थी. हालांकि भारत के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था. अफगानिस्तान की टीम अब सेमीफाइनल के लिए मैदान पर होगी. लेकिन यहां जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा.

दक्षिण अफ्रीका की टीम ग्रुप मैचों की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी. वह ग्रुप डी में थी. अफ्रीकी टीम ने अपने सभी ग्रुप मैच जीते थे. इसके बाद उसने सुपर 8 में भी दमदार प्रदर्शन किया. दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 8 में तीन मैच खेले थे और तीनों जीते थे. उसने श्रीलंका, नीदरलैंड्स, बांग्लादेश, नेपाल, यूएसए, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को हराया था. अब वह सेमीफाइनल में अफगानिस्तान से भिड़ेगी. दक्षिण अफ्रीका की टीम अफगानिस्तान को कड़ी टक्कर दे सकती है.

दक्षिण अफ्रीका-अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन –

दक्षिण अफ्रीका – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज़ शम्सी

अफगानिस्तान – रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खारोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

Related posts

SA vs AFG Semi Final: दक्षिण अफ्रीका ने मिटाया चोकर्स का टैग, अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के पीछे रहे ये अहम कारण

nyaayaadmin

T20 World Cup : गुरुवार को Bharat पहुंचेगी टीम इंडिया, BCCI ने किया Charted Plane का अरेंजमेंट

nyaayaadmin

INDW vs SAW: शेफाली के दोहरा शतक के बाद स्नेह राणा की घातक गेंदबाजी, भारत ने साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से हराया

nyaayaadmin