30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

AFG vs SA Semi-Final: अफगानिस्तान का सेमीफाइनल में शर्मनाक प्रदर्शन, लग गया सबसे कम स्कोर का दाग

Lowest Total in T20 World Cup Knockout Stage: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला नॉकआउट मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. यह मुकाबला तरौबा के ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला गया. जहां इस सीजन में अफगानिस्तान की टीम बड़ी-बड़ी टीमों के पसीने छुड़ा रही थी. वहीं, साउथ अफ्रीका के सामने अफगान बल्लेबाजों की शामत आ गई और टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में नॉकआउट स्टेज में सबसे कम स्कोर बनाने का खिताब अपने नाम कर लिया.

अफगान बल्लेबाज ने टेके घुटने
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की पूरी टीम साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई. अफगानिस्तान का कोई भी खिलाड़ी 10 रन का स्कोर पार नहीं कर सका. सबसे ज्यादा रन अजमतुल्लाह ओमेरजई ने बनाए, जिन्होंने 12 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए. अफगानिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. अफगान टीम 11.5 ओवर में 56 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

बिना छक्कों के थी यह पारी
इस पारी में एक और खास बात देखने को मिली जो अफगानिस्तान के लिए बेहद शर्मनाक है. अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने छक्का नहीं लगा सका. इस पारी में अफगान बल्लेबाजों ने सिर्फ 7 चौके लगाए.

नॉकआउट स्टेज के सबसे कम स्कोर

  • अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के नॉकआउट स्टेज में अब तक का सबसे कम स्कोर बनाया. अफगानिस्तान 11.5 ओवर में ऑलआउट हो गई और सिर्फ 56 रन ही बना सकी.
  • इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2014 के नॉकआउट स्टेज में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के तहत हराया था. जहां श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए थे और वेस्टइंडीज ने 13.5 ओवर में 4 विकेट खोकर 80 रन बनाए थे.
  • टी20 वर्ल्ड कप 2009 के दूसरे नॉकआउट स्टेज में श्रीलंका और वेस्टइंडीज आमने-सामने थे. जहां श्रीलंका ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 158 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज 17.4 ओवर में 101 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

यह भी पढ़ें:
Gulbadin Naib Fake Cramp: ऑस्कर विनिंग एक्टिंग के बाद Gulbadin Naib पर बैन का खतरा! जानिए ICC के नियम, लगेगा बैन?

Related posts

IND vs SA: 15 ओवर में दक्षिण अफ्रीका था 147-4, अंतिम 30 गेंद में चाहिए थे 30 रन; फिर ऐसे भारत ने जीती हारी हुई बाजी

nyaayaadmin

Team India Contract: तुषार-मयंक समेत IPL के इन 7 गेंदबाजों को मिलेगी मोटी सैलरी, BCCI ने कॉन्ट्रैक्ट में किया शामिल

nyaayaadmin

IND vs ENG: कंगारुओं के बाद अब अंग्रेजों से बदला लेगी ‘रोहित ब्रिगेड’, आज फाइनल के टिकट के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

nyaayaadmin