29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

AFG vs SA: सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर किया बैटिंग का फैसला, देखें प्लेइंग 11

AFG vs SA Score Toss Updates: अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. दोनों के बीच भिड़ंत त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगी. यह इस विश्व कप में ब्रायन लारा स्टेडियम में पांचवां मुकाबला है, जिसमें पहली बार किसी टीम ने टॉस जीकर बैटिंग करने का फैसला किया है. इससे पहले हुए चार मैचों में से तीन में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने जीत हासिल की है.

सेमीफाइनल मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों ने प्लेइंग इलेवन में किसी भी तरह कोई बदलाव नहीं किया है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम सेम टीम के साथ फाइनल में कदम रखेगी. आज जो भी टीम जीतेगी, वह पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचेगी.

टॉस के बाद क्या बोले राशिद खान?

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस के बाद कहा, “हम पहले बैटिंग करना पसंद करेंगे. यह ताज़ा विकेट है और बोर्ड पर टोटल लगाना चाहते हैं. मिडिल ऑर्डर को बीच में ज्यादा टाइम नहीं मिला है. उन्हें 15-16 ओवर में उतरना होगा और यह आसान नहीं होगा. यह अच्छा है कि टॉप ऑर्डर ने ज़िम्मेदारी ली है और उन्होंने शानदार बैटिंग की है. जब आपकी फ्लाइट 4 घंटे देर हो, तो यह आसान नहीं रहता है. फर्क नहीं पड़ता कि आप सिर्फ 1 घंटा सोए हैं, आपको अपना बेस्ट होना है.”

टॉस के बाद क्या बोले एडन मार्करम?

टॉस के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने कहा, “हम भी शायद पहले बैटिंग करते लेकिन यह फ्रेश विकेट है तो हम पहले बॉलिंग करने में निराश नहीं हैं. हमने अब तक बल्ले से कमाल नहीं किया है, परिस्थिति मुश्किल है.  उम्मीद है कि हम बल्ले और मैदान में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और सेमीफाइनल में आगे बढ़ेंगे.”

सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन 

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खारोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी.

सेमीफाइनल के लिए दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी.

 

ये भी पढ़ें…

T20 World Cup 2024: ‘दिमाग खोल कर देखो…’, पाक दिग्गज ने अर्शदीप पर लगाए थे घटिया आरोप; अब रोहित ने दिखाया आईना

Related posts

जब एमएस धोनी से कही गई थी विराट कोहली को ड्रॉप करने की बात, पाक स्टार ने सुनाया दिलचस्प किस्सा

nyaayaadmin

IND vs ZIM: नए कोच और कप्तान के साथ जिम्बाब्वे रवाना हुई टीम इंडिया, पांच T20I मैचों की होगी सीरीज़; देखें तस्वीरें

nyaayaadmin

ऑनलाइन सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़, टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ा है मामला; पाकिस्तान से भी कनेक्शन सामने आया

nyaayaadmin