28 C
Mumbai
June 30, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

AFG vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में हुई ‘बेईमानी’? अफगानिस्तान के कोच ने तोड़ी चुप्पी

Jonathan Trott On AFG vs SA Semi-final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच खेला गया. त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान को 9 विकेट करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. अब मैच के बाद अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए पिच के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल मैच के लिए ऐसी पिच नहीं होनी चाहिए थे. तो क्या अफगान टीम के साथ सेमीफाइनल में ‘बेईमानी’ हुई? आइए जानते हैं कि टीम के कोच ने क्या कुछ कहा. 

मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोनाथन ट्रॉट ने कहा, “मैं अपने आपको परेशानी में नहीं डालना चाहता हूं. लेकिन मैं खट्टे अंगूर की तरह भी कुछ नहीं कहना चाहता, लेकिन यह वो पिच पर नहीं है कि जिस पर आप वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलना चाहेंगे. प्लेन और सिंपल. यह निष्पक्ष प्रतियोगिता होनी चाहिए.” 

अफगान कोच ने आगे कहा, “मैं यह नहीं कह रहा कि यह पूरी तरह फ्लैट हो जिस पर कोई स्पिन या सीम मूवमेंट नहीं हो. आपको बल्लेबाजों को आगे बढ़ने और गेंद को उनके सिर के ऊपर से उड़ने के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए. आपको लाइन पार करने या उनके कौशल का उपयोग करने में भरोसा होना चाहिए. टी20 अटैक करने और रन बनाने और विकेट लेने के बारे में है. जीवित रहने के लिए नहीं.”

ऐसा रहा सेमीफाइनल का हाल 

बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया था. टीम का यह फैसला उनके लिए बिल्कुल गलत साबित हुआ. पहले बैटिंग करते हुए टीम 11.5 ओवर में महज़ 56 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. अफगानिस्तान के लिए अजमातुल्लाह उमरजई ने दहाई का आंकड़ा पार करते हुए 10 रन बनाए, जो टीम के लिए हाई स्कोरर रहे. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 8.5 ओवर में 1 विकेट पर जीत हासिल कर ली थी. 

 

ये भी पढ़ें…

David Warner: वाइफ ने डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट पर लिखा खूबसूरत पोस्ट, फिर बल्लेबाज़ ने इस तरह दिया जवाब

Related posts

Team India Squad: जिम्बाब्वे दौरे के लिए बदली टीम इंडिया; युवा खिलाड़ी से छीना गया डेब्यू का मौका; शिवम दुबे करेंगे रिप्लेस

nyaayaadmin

IND vs SA Final: फाइनल में फिफ्टी बना विराट कोहली ने हासिल किया बड़ा मुकाम, अब बाबर आजम…

nyaayaadmin

IND vs SA Final: भारत के सामने आई नई मुसीबत, Aiden Markram की कप्तानी को भेदना नामुमकिन! रिकॉर्ड ऐसा कि देखकर होश उड़ जाएं

nyaayaadmin