29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

AFG vs BAN: अफगान की जीत में शामिल है Gulbadin Naib की ऑस्कर विनिंग एक्टिंग? पेनाल्टी को लेकर उठी बात!

Cricketers React on Gulbadin Naib Cramp: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का 12वां मुकाबला बेहद रोमांचक और ड्रामे से भरपूर रहा. इस मैच में बांग्लादेश और अफगानिस्तान आमने-सामने थे. अफगानिस्तान ने रोमांचक अंदाज में यह मैच जीत लिया और इतिहास रचते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहा. मैच के दौरान गुलबदीन नायब (Gulbadin Naib) की एक हरकत खूब सुर्खियां बटोर रही है. सोशल मीडिया पर कुछ लोग गुलबदीन नायब का मजाक उड़ा रहे हैं. वहीं कई क्रिकेटर पेनल्टी की मांग कर रहे हैं.

मैच के दौरान गुलबदीन नायब ने की ऑस्कर विनिंग एक्टिंग?
यह पूरा वाकया 12वें ओवर में हुआ, जब मैच के दौरान बारिश शुरू हो गई. बारिश के चलते अफगानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट, जो मैदान के बाहर खड़े थे, उन्होंने अपने खिलाड़ियों को धीरे खेलने का इशारा किया, क्योंकि बांग्लादेश डीएलएस स्कोर से सिर्फ दो रन पीछे था. ट्रॉट के संकेत के जवाब में, नायब अचानक जमीन पर गिर पड़े और उन्होंने अपनी पीछे की मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत की. हालांकि, फैंस और कमेंटेटरों की प्रतिक्रियाओं के अनुसार, यह नाटक बिल्कुल जानबूझकर किया हुआ लगा.

नायब की इस हरकत के बाद बारिश और तेज हो गई और मैदान पर कवर्स आ गए. बारिश रुकने के बाद, बांग्लादेश को 19 ओवरों में 114 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया गया. दिलचस्प बात यह है कि बारिश के बाद फिर से शुरू हुए मैच में नायब को ही 15वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए बुलाया गया, जहां उन्होंने तनजीम हसन साकिब को आउट किया.

और भी मजेदार बात ये है कि जब अफगानिस्तान ने DLS के जरिए बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, तो गुलबदीन मैदान पर पूरे जोश से दौड़ रहे थे. मैच के बाद की प्रेजेंटेशन के दौरान, जब राशिद से गुलबदीन की ‘चोट’ के बारे में पूछा गया, तो अफगानिस्तान के कप्तान ने भी इस नाटक को जारी रखा. उन्होंने कहा- “मुझे लगता है गुलबदीन को कुछ ऐंठन आई थी, उम्मीद है वो ठीक हो जाएंगे. उन्होंने जो विकेट लिया वो हमारे लिए बहुत बड़ा था.”

पेनाल्टी को लेकर उठे सवाल
इस पूरे घटनाक्रम को भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मजेदार अंदाज में लिया और मैच रेफरी से नायब को रेड कार्ड देने की मांग कर डाली.

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेट मिचले मैक्लेघन ने लिखा- “यहां पर 5 रन पेनाल्टी होनी चाहिए.”

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने लिखा- “यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि गुलबदीन खेल के इतिहास में गेंद लगने के 25 मिनट बाद विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं.”

यह भी पढ़ें:
T20 WC 2024: अफगानिस्तान इस टी20 वर्ल्ड कप की बनी चौथी सेमीफाइनलिस्ट, जानें अब किस टीम की किससे होगी भिड़ंत

Related posts

Watch: रोहित ने कुलदीप से ली ट्रॉफी उठाने की ट्रेनिंग, टी20 विश्व कप फाइनल से जुड़ गया मेसी का कनेक्शन

nyaayaadmin

IND vs ENG: कप्तान रोहित ने ठोकी लगातार दूसरी फिफ्टी; सूर्यकुमार ने भी दिखाया दम, भारत ने इंग्लैंड को दिया 172 का लक्ष्य

nyaayaadmin

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए खेलेंगे रोहित और विराट, जय शाह ने किया कन्फर्म

nyaayaadmin