29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का घमंड, हार के पीछे ये रही बड़ी वजह

T20 World Cup 2024 AFG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. उसे अफगानिस्तान ने 21 रनों से हरा दिया. अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 148 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 127 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया की हार के पीछे कुछ अहम कारण रहे. इसमें सबसे बड़ा कारण उसके बैटिंग लाइन का फ्लॉप होना रहा. ओपनर ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर उम्मीद पर खरा नहीं उतर सके.

अफगानिस्तान के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम के लिए ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ओपनिंग करने आए. हेड जीरो पर आउट हो गए. जबकि वॉर्नर 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी उसे अच्छी शुरुआत नहीं दे सकी. यह उसकी हार का अहम कारण रहा. इसके बाद कप्तान मिचेल मार्शन 12 रन और मार्कस स्टोइनिस 11 रन बनाकर आउट हो गए. ओपनिंग जोड़ी के बाद मिडिल ऑर्डर भी फ्लॉप रहा. ग्लेन मैक्सवेल को छोड़कर कोई भी नहीं चला.

मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 41 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए. उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए. अगर उनकी इस पारी को छोड़ दें तो पूरी टीम बैटिंग में फ्लॉप हो गई. यह उसकी हार का सबसे बड़ा कारण बन गया. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाए. टीम 19.2 ओवरों में 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया ने इस हार के बाद सेमीफाइनल का रास्ता मुश्किल कर लिया है. उसने 2 मैच खेले हैं और 1 जीता है. ऑस्ट्रेलिया के पास 2 पॉइंट्स हैं. अब उसका अगला मैच भारत से होगा. ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को बड़े अंतर से हराना होगा. इसके साथ-साथ अफगानिस्तान का हारना भी जरूरी होगा. अफगानिस्तान का अगला मैच बांग्लादेश से है. ये टीमें सुपर 8 के ग्रुप 1 में है. इस ग्रुप से दो ही टीमें सेमीफाइनल तक पहुंचेंगी.

यह भी पढ़ें : AFG vs AUS: जीत के साथ अफगानिस्तान की बढ़ी उम्मीद, सेमीफाइनल का ये रहा पूरा समीकरण

Related posts

Photos: ऑस्ट्रेलिया को हराकर जमकर झूमे अफगान, जश्न की तस्वीरें देख आपका भी दिल हो जाएगा गदगद

nyaayaadmin

Watch: ‘एक्टिंग’ का शहंशाह है ये पाकिस्तानी प्लेयर, Gulbadin Naib को भी करता है फेल; देखें मजेदार वीडियो

nyaayaadmin

ENG vs SA: इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद सेमीफाइनल के करीब दक्षिण अफ्रीका, ये रहा पूरा समीकरण

nyaayaadmin