29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

AFG vs AUS: अफगानिस्तान के इस खूंखार गेंदबाज ने बरपाया कहर, ऑस्ट्रेलिया का सबसे ज्यादा कर गया नुकसान

T20 World Cup 2024 AUS vs AFG: अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर परचम लहरा दिया है. उसने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में 21 रनों से जीत दर्ज की. अफगानिस्तान की जीत में गुलाबदीन नायब की अहम भूमिका रही. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का सबसे ज्यादा नुकसान किया. गुलाबदीन ने 4 विकेट झटके. वे इससे पहले भी टीम के लिए कई मौकों पर दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर ओपनिंग करने आए थे. इस दौरान वॉर्नर को मोहम्मद नबी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं हेड को नवीन उल हक ने आउट किया. इसके बाद गुलाबदीन का जलवा देखने को मिला. उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया. मैक्सवेल तूफानी बैटिंग कर रहे थे. वे 59 रनों के स्कोर पर आउट हुए. गुलाबदीन ने मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड का भी विकेट लिया. गुलाबदीन का प्रदर्शन अफगानिस्तान की जीत में काफी अहम साबित हुआ.

अगर गुलाबदीन के इस टी20 विश्व कप में प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने पीएनजी के खिलाफ 49 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मुकाबले में बॉलिंग में कमाल दिखाया. गुलाबदीन ने 14 रन देकर 2 विकेट लिए थे. वे टीम इंडिया के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए. गुलाबदीन 17 रन बनाकर आउट हो गए थे.

अगर टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 की पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो ग्रुप 1 में भारत टॉप पर है. उसने 2 मैच खेले हैं और दोनों जीते हैं. टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है. इसके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है. उसने 2 मैच खेले हैं और 1 जीता है. ऑस्ट्रेलिया के पास 2 पॉइंट्स हैं. अफगानिस्तान ने भी दो मैच खेले हैं और एक जीता है. उसके पास भी 2 पॉइंट्स हैं. अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतना होगा. 

यह भी पढ़ें : AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का घमंड, हार के पीछे ये रही बड़ी वजह

Related posts

AFG vs SA Semi Final: ”हम इसे हमेशा याद रखेंगे”, हार के बाद राशिद खान ने सोशल मीडिया पर ये क्या लिखा दिया

nyaayaadmin

IND vs ENG: कंगारुओं के बाद अब अंग्रेजों से बदला लेगी ‘रोहित ब्रिगेड’, आज फाइनल के टिकट के लिए इंग्लैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

nyaayaadmin

Smriti Mandhana Century: मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा लगातार दूसरा शतक, टूट गए कई रिकॉर्ड

nyaayaadmin