29.8 C
Mumbai
October 7, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Hardik Pandya ने तोड़ा किंग कोहली का ‘महारिकॉर्ड’, बांग्लादेश के खिलाफ ऐसे रचा इतिहास

Hardik Pandya Broke Virat Kohli Record: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 में कमाल की पारी खेली. हार्दिक की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत टीम इंडिया ने सिर्फ 11.5 ओवर में एकतरफा जीत हासिल की. बांग्लादेश के खिलाफ गया मुकाबला भारतीय ऑलराउंडर ने छक्के के साथ खत्म किया. छक्का लगाते हुए उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में हार्दिक ने टीम इंडिया के लिए 16 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39* रन बनाए. इस दौरान उन्होंने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई, जिसके साथ वह भारत को टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार छक्का लगाकर जीत दिलाने वाले खिलाड़ी बन गए. 

हार्दिक ने टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया को 5 बार छक्का लगाकर विजयी बनाया है. जबकि विराट कोहली ने 4 बार ऐसा किया है. इस तरह हार्दिक ने किंग कोहली का ‘महारिकॉर्ड तोड़ दिया. इस लिस्ट में पूर्व कप्तान एमएस धोनी और मौजूदा बल्लेबाज ऋषभ पंत भी मौजूद हैं. दोनों ही बल्लेबाजों ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खत्म करते हुए 3-3 बार छक्के लगाए हैं. 

भारत ने आसानी से जीता मैच 

ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 में टीम इंडिया ने आसानी से जीत अपने नाम की. मुकाबले में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया और पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश को 19.5 ओवर में 127 रनों पर ढेर कर दिया. इस दौरान टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट चटकाए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर और मयंक यादव को 1-1 सफलता मिली. 

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 11.5 ओवर में 132/3 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली. इस दौरान हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 16 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39* रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें…

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ कैसे सिर्फ 11.5 ओवर में जीता पहला टी20? सूर्यकुमार यादव ने खोला सीक्रेट

Related posts

Shubman Gill: टीम इंडिया से कटने वाला शुभमन गिल का पत्ता? जानें क्यों टी20 सीरीज में नहीं मिलेगी जगह

nyaayaadmin

Mohammed Shami: वाइफ को देना पड़ता है गुजारा भत्ता, जानें एक महीने में मोहम्मद शमी की जेब हो जाती है कितनी ढीली

nyaayaadmin

29 सितंबर को होगा BCCI में चुनाव, जानें जय शाह के बाद किसे मिल सकता है सचिव का पद

nyaayaadmin