31 C
Mumbai
October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IPL में सबसे महंगे बिकने वाले 5 भारतीय खिलाड़ी, आज तक नहीं टूटा युवराज सिंह का रिकॉर्ड

Most Expensive Indian Player In IPL History: आईपीएल 2025 से पहले इस साल के अंत में मेगा ऑक्शन होनी है. आईपीएल के नियमों के हिसाब से हर तीन साल में मेगा ऑक्शन का आयोजन होता है. इस बार की नीलामी में पिछले कई रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है. यहां जानें आईपीएल की नीलामी में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी कौन-कौन से हैं. 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत के एक ऐसे बल्लेबाज़ का आता है जो कि आईसीसी टूर्नामेंट में हेमशा अपनी छाप छोड़ता था. जी हां, हम बात कर रहे हैं युवराज सिंह की. युवराज ने भारत को 2 बार विश्व कप जीतने में अहम योगदान निभाया था. युवराज के नाम आईपीएल में इतने रिकॉर्ड नहीं हैं. लेकिन फिर भी साल 2015 के नीलामी में दिल्ली की टीम ने युवराज को 16 करोड़ में खरीदा था, जो की अभी तक एक भारतीय प्लेयर के ऊपर लगायी गयी सबसे बड़ी बोली है. युवराज सिंह ने आईपीएल में 132 मैच खेले, जिसमें उनके बल्ले से 126 पारी में 2750 रन निकले और उनके नाम 36 विकेट भी हैं. 

भारत के युवा और झारखंड के खिलाड़ी इशान किशन ने टीम के लिए कई अहम मौकों पर शानदार पारियां खेली हैं. इस युवा बल्लेबाज़ ने काफी सीजन मुंबई की टीम के लिये खेले हैं. इशान को मुंबई ने 2022 में 15.25 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था. इशान ने अब तक आईपीएल में कुल 105 मैच खेले हैं, जिसकी 99 पारियों में उन्होंने 2644 रन बनाये हैं. 

इस लिस्ट में भारत के ऐसे बॉलर का नाम आता है, जिन्होंने भारत के लिये बहुत कम क्रिकेट खेला है. हर्षल पटेल ने आईपीएल में कई बार अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजो को परेशान किया है. उनके पास कई वेरिएशन हैं, जिसकी वजह से उनकी बॉलिंग खेलने में और भी कठिन हो जाती है. हर्षल साल 2024 में पंजाब के टीम से खेले थे. पंजाब ने उनको 11.75 करोड़ में खरीदा था. उन्होंने आईपीएल के अभी तक 106 मैच खेले हैं, जिससे उनके नाम 124 विकेट हैं. 

भारत के लेफ्ट आर्म बॉलर जिन्होंने आईपीएल में अब तक बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है .राजस्थान रॉयल्स ने 11 करोड़ 50 लाख में जयदेव उनादकट को अपने खेमे में शामिल किया. 32साल के जयदेव उनादकट गुजरात से आते हैं. वे बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज हैं. जयदेव 2010 अंडर-19 विश्व कप में इंडिया की तरफ से खेल चुके हैं. आईपीएल में पहली बार उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने का मौका मिला था, उन्होंने आईपीएल में कुल 105 मैच खेले हैं और उनके नाम 99 विकेट हैं. 

गौतम गंभीर भारत के मौजूदा हेड कोच हैं, जिन्होंने साल 2011 वनडे विश्व कप फाइनल में भारत की टीम के लिये एक अहम पारी खेली थी. गौतम गंभीर को साल 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11 करोड़ की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था. वो उस सीजन नीलाम में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. केकेआर में शामिल होने के बाद गंभीर ने उन्हें दो बार आईपीएल खिताब अपनी कप्तानी में दिलाया. गंभीर ने आईपीएल में 158 मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 4217 रन हैं.

Related posts

इन 6 बल्लेबाजों के नाम हैं 150 से ज्यादा शतक, लिस्ट में कोई भी भारतीय नहीं

nyaayaadmin

कभी नहीं देखा होगा ऐसा मैच, टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में 10 रन पर ऑलआउट हुई टीम और फिर…

nyaayaadmin

Photos: डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा बिखरेंगे जलवा, क्वालीफाई नहीं कर पाए पाकिस्तान के अरशद नदीम, जानें पूरा मामला

nyaayaadmin